तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि से गेहूं की फसल प्रभावित

khachrod Fasal kharab cm ko letteer 08 03 22

भाजपा नेता ने सर्वे के लिए सीएम को लिखा पत्र

खाचरौद, अग्निपथ। नगर के आसपास क्षेत्र के साथ ही घुडावन, भाटखेड़ी, रामा तलाई,पानवासा,चौकी जनार्दा,पालना, तथा भुवासा में सोमवर रात हुई बारिश और तेज हवा तथा ओलावृष्टि के कारण गेहूं की खड़ी फसलों में भारी नुकसान हुआ है। तेज बारिश और ओले के कारण पक कर तैयार खड़ी गेंहू की फसल पूरी तरह आड़ी पड़ गई। जिसके कारण अब गेंहु का उत्पादन भी बहुत कम न के बराबर होगा।

भाजपा नेता एवं पूर्व पार्षद राधेश्याम बंबोरिया ने बारिश और ओलावृष्टि से गेहूं की फसल में हुए नुकसान का खेतों में जाकर अवलोकन करने के पश्चात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कलेक्टर आशीष सिंह को ईमेल के माध्यम से पत्र भेजकर तथा एसडीएम पुरुषोत्तम कुमार को पत्र सौंपकर खराब हुई फसलों का तुरंत सर्वे करवाई जाने की मांग की। जिससे किसानों को मुआवजा तथा फसल बीमे का लाभ मिल सके।

इस पत्र में में बताया गया कि इस बार किसानों ने महंगे खाद बीज खरीद कर तथा अन्य कई प्रकार की मंहगी लागत लगाकर बड़ी मेहनत से गेहूं की फसल की बुवाई की थी और खेतों में फसल पूरी तरह पक कर तैयार हो गई थी और अब एकदम इस प्राकृतिक प्रकोप के कारण गेहूं की फसल नष्ट होने के कारण किसानों को जबरदस्त आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा। इसलिए बंबोरिया ने प्रशासन से बेमौसम बारिश के कारण गेहूं की खड़ी फसलों में हुए नुकसान का तुरंत सर्वे करवाकर किसानों को मुआवजा देने की मांग की है।

इस अवसर पर नगर भाजपा मंडल उपाध्यक्ष दशरथ मेहता, सिद्धू पहलवान, रमेश गुलिया, नंदकिशोर गकिलोरिया, रमेश पोपडिंया, प्रकाश किलोरिया, प्रकाश मेहता, लक्ष्मीनारायण की किलोरियां मोहनलाल सरा, पंकज सहगल, दशरथ से सेकवाडिया आदि उपस्थित थे।

Next Post

सीएमओ बनकर प्रमाण पत्र जारी करने वाले कर्मचारियों किया निलंबित

Tue Mar 8 , 2022
बदनावर, अग्निपथ। अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर नगर परिषद बदनावर के सीएमओ बनकर अनाधिकृत रूप से प्रमाण पत्र जारी करने वाले सहायक राजस्व निरीक्षक राजेश राठौड़ को मुख्य नगर पालिका अधिकारी आशा भण्डारी ने निलंबित कर दिया है। नगर परिषद बदनावर में सहायक राजस्व निरीक्षक के पद पर तैनात राजेश […]