ऑनलाइन ठगी: महाकाल मंदिर में अनाथ युवतियों के विवाह!

15 मई को शादी के पर्चे छपवाकर कथित ठग ने कुंवारों को दिया लुभावना आमंत्रण दिया, मंदिर प्रशासक ने महाकाल थाने में दिया आवेदन

उज्जैन, अग्निपथ। मप्र-छत्तीसगढ़ के शहरों में अनाथ युवतियों से शादी का झांसा देकर ठगी का एक मामला सामने आया है। शहर में भी रामपाल दुबे नाम के एक कथित ठग ने पर्चे छपवा कर अनाथ युवतियों का विवाह सम्मेलन 15 मई को महाकालेश्वर मंदिर में मंदिर समिति द्वारा कराने का आमंत्रण दिया है। मामले की जानकारी लगने पर मंदिर प्रशासक ने महाकाल थाने में संबंधित के विरुद्ध शिकायती आवेदन दिया है।

पर्चे में कहा गया है कि ऐसे युवक जिनका किसी कारणवश अभी तक विवाह नहीं हो पाया हो, उन युवकों का विवाह अनाथ युवतियों से महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति कराएगी। आवेदन फॉर्म भरने की तिथि 20 मार्च से 30 अप्रैल तक दी गई है। इस पर्चे के प्रकाशन की खबर जब मंदिर प्रशासन को मिली तो प्रशासक गणेश कुमार धाकड़ द्वारा महाकाल थाने में कथित रामपाल दुबे के खिलाफ एक आवेदन दिया गया है। जिसमें संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई करने को कहा गया है।

प्रकाशित फर्जी पेंपलेट जिसमें आयोजक महाकाल मंदिर को बताया है।

ठगोंरे से सीधी बातचीत- कहा 1121 का पंजीयन

दैनिक अग्निपथ संवाददाता ने पर्चे में दिए गए कथित रामपाल दुबे के मोबाइल नंबर 8602591563 पर कॉल किया और उनसे कहा कि भोपाल से बोल रहा हूं। मेरे परिवार के एक कुंवारे युवक का विवाह महाकालेश्वर मंदिर में कराना है। जिस पर रामपाल दुबे ने कहा कि ऑफलाइन पंजीयन की तिथि समाप्त हो गई है। अब आपको ऑनलाइन फार्म जमा करने के साथ ही 3 हजार रुपए भी जमा करने होंगे।

उनका कहना था कि 5 मई को जूनागढ़ स्थित शीतलानाथ आश्रम में निवास करने वाली अनाथ युवतियों को देखने के लिए एक बस रवाना होगी, जोकि सागर जिले से 4 मई को चलेगी। बस सागर, विदिशा, भोपाल होते हुए जूनागढ़ के लिए प्रस्थान करेगी। कल आखिरी तारीख है। अभी तक 1121 युवक फॉर्म भर चुके हैं। ज्ञातव्य रहे कि पर्चे में 5 मई को उज्जैन जाने को लेकर तारीख प्रकाशित की गई है। वही इस तथाकथित फर्जी द्वारा बातचीत में जूनागढ़ आश्रम जाने को कहा जा रहा है।

ऑनलाइन जमा करने होंगे 3 हजार

पर्चे में यह भी कहा गया है कि अभी तक ऑफलाइन फॉर्म भरा रहे थे। जिसमें आधार कार्ड, राशन कार्ड, समग्र आईडी, तीन पासपोर्ट साइज फोटो सहित अन्य आवश्यक डाक्यूमेंट्स मांगे गए थे। लेकिन अब फॉर्म जमा करने की तिथि के नजदीक आते ही ऑनलाइन फॉर्म जमा करने को कहा जा रहा है। जिसमें ऑनलाइन 3 हजार रुपए भी जमा कराने को कहा गया है।

इनका कहना है

संबंधित के खिलाफ महाकाल थाने में एफआईआर कराने के लिए आवेदन दिया है।

गणेश कुमार धाकड़, प्रशासक महाकालेश्वर मंदिर समिति

Next Post

कृषि उपज मंडी में सिक्युरिटी गार्ड ने चलाई गोली

Tue Apr 26 , 2022
किसान को लगे छर्रे, 2 घंटे तक चला हंगामा उज्जैन, अग्निपथ। कृषि उपज मंडी में मंगलवार दोपहर उस वक्त हंगामा बढ़ गया जब ट्रेक्टर-ट्राली कतार में लगाने को लेकर हुए विवाद में मंडी के गार्ड ने गोली चला दी। छर्रे लगने से एक किसान घायल हुआ है। पुलिस मामले की […]