साइंस कॉलेज ने ए+ ग्रेड लाकर एक मिसाल कायम की

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव नेक प्रशिक्षण कार्यशाला में शामिल हुए

उज्जैन, अग्निपथ। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव एक्सपोजर विजिट कम ट्रेनिंग (नेक प्रशिक्षण कार्यशाला) शासकीय माधव विज्ञान महाविद्यालय के सभाकक्ष में भाग लेकर कहा कि शासकीय माधव विज्ञान महाविद्यालय ने ए+ ग्रेड लाकर एक मिसाल कायम की है। इस महाविद्यालय में किये गये नवाचारों की सराहना करते हुए आशा व्यक्त की कि प्रदेश के समस्त महाविद्यालय भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करें। शासन उन्हें हरसंभव सहायता उपलब्ध करायेगा।

नेक प्रशिक्षण कार्यशाला को उच्च शिक्षा विभाग राज्य नेक प्रकोष्ठ की हरित वसुंधरा पहल को समर्पित किया। प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को वृक्षारोपण करने पर पुरस्कृत किया जायेगा। कार्यशाला में विशेष अतिथि के रूप में राज्य नेक प्रकोष्ठ की सचिव डॉ.उषा नायर, विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी डॉ.मनीषा शर्मा, डॉ.मीनाक्षी राठी आदि उपस्थित थे। कार्यशाला में प्रदेश के सात संभागों से चयनित 35 महाविद्यालयों के प्राचार्य एवं आन्तरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ के समन्वयकों ने भागीदारी की।

साथ ही नेक के सात क्राइटेरिया सम्बन्ध में प्रशिक्षण प्राप्त किया। कार्यशाला के प्रारम्भ में स्वागत भाषण देते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.अर्पण भारद्वाज ने कहा कि नेक के प्रशिक्षण के लिये उच्च शिक्षा विभाग ने उज्जैन के माधव विज्ञान महाविद्यालय का चयन किया है। आन्तरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ.कल्पना सिंह ने शासकीय माधव विज्ञान महाविद्यालय को ए+ ग्रेड की सफलता की कहानी को साझा किया। कार्यशाला में कुलगान से कार्यशाला का प्रारम्भ हुआ। अन्त में आभार प्रशासनिक अधिकारी डॉ.वीके गुप्ता ने किया।

Next Post

दो चोरों से सात बाइक जब्त, लात से लॉक तोडक़र करते थे चोरी

Wed Jul 27 , 2022
शराब के लिए आधा दर्जन बाइक बेची 3-4 हजार में उज्जैन, अग्निपथ। दो युवक शराब की लत पूरी करने के लिए बाइक चोर बन गए। उन्होंने करीब छह माह में बिना किसी औजार लॉत से हेंडल लॉक तोडक़र एक दर्जन बाइक चोरी की और आधा दर्जन 3 से 4 हजार […]