साइबर क्राइम की जांच के लिए फिर जेल पहुंची एसआईटी

bhairavgarh jail ujjain

उज्जैन,अग्निपथ। के्रंद्रीय जेल भैरवगढ़ पर गुरुवार दोपहर भोपाल से एसआईटी पहुंची। टीम करीब 10 माह पहले साइबर ठगी के आरोपी द्वारा जेल में रहते स्टॉफ की मिली भगत से करोड़ों की ठगी करने के आरोपों की जांच के लिए आई है। इस दौरान टीम ने करीब डेढ़ दर्जन कर्मचारियों के फिर बयान दर्ज किए।

उल्लेखनीय है महाराष्ट्र निवासी भोपाल जेल में बंद अनंत अमर अग्रवाल ने भैरवगढ़ नवंबर 2021 में शिकायत की थी। आरोप लगाया था कि जेल में बंद रहने के दौरान पूर्व जेलर संतोष लडिय़ा, डिप्टी जेलर सुरेश गोयल, कई प्रहरी ने उसे लेपटॉप व नेट उपलब्ध करवाकर ठगी करवाई थी।

उसने के्रडिट कार्ड हैंक कर डार्कनेट से करोड़ों की ठगी की। उससे कई आईएएस,आईपीएस अफसर व राजनैताओं के फोन भी टैप करवाए थे। घटना में कई कैदी भी शामिल थे। गंभीर आरोपों को देख साईबर सेल ने केस दर्ज कर जांच के लिए एसआईटी गठित की थी। टीम ने आकर अधिकारी,कर्मचारी व कैदियों के बयान दर्ज किए थे।

मामले में गुरुवार दोपहर करीब 3.30 बजे को फिर भोपाल से एसआईटी के तीन सदस्य प्रहरियों से पूछताछ के लिए आई। बताया जाता है टीम करीब 16 प्रहरी व कैदियों की सूची लेकर जेल पहुंची ओर रात तक बयान दर्ज करती रही।

खातों की ट्रांजेक्शन की पड़ताल

जेल सूत्रों के अनुसार टीम की अब तक की जांच कई खातों में ठगी के रुपए ट्रांजेक्शन होने का पता चला है। टीम इसी बिंदू पर बयान लेने पहुंची। इस दौरान प्रहारियों ने बयान में फिर कबूला कि अग्रवाल कारखाने में बैठकर लेपटॉप पर डोंगल से नेट चलाता था।

इन पर गिरी थी गाज

याद रहे मामले में तात्कालीन जेल अधीक्षक अलका सोनकर से भी पूछताछ हुई थी। वहीं जेल विभाग ने जेलर लडिय़ा,डिप्टी जेलर गोयल व प्रहरी नामदेव को मुख्यालय में अटैच कर दिया था। इसी के साथ संदेह के घेरे में आए प्रहारी ललित मोहन वर्मा,सुनीता चौहान को उनके पदों से हटाकर जेल अधीक्षक ने अन्य जिम्मेदारी सौंप दी थी।

इनका कहना

भोपाल से एसआईटी जेल में हुई साईबर ठगी की जांच के लिए पहुंची और प्रहरियों के बयान लिए है।

उषा राज, जेल अधीक्षक

Next Post

शौक पूरा करने के लिये चुराते थे बाइक

Thu Sep 1 , 2022
चार बदमाश गिरफ्त में, 14 वाहन बरामद उज्जैन, अग्निपथ। पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जो मंहगे शौक पूरा करने के लिये बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। चारों की निशानदेही पर 14 बाइक बरामद की गई है। माधवनगर थाना प्रभारी मनीष लोधा ने बताया कि […]