महाराणा प्रताप की प्रतिमा का वंशज लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने किया लोकार्पण

हमें संस्कृति और इतिहास के प्रति जागरुक होने की जरुरत

देवास, अग्निपथ। वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी की चेतक पर सवार प्रतिमा का अनावरण किया गया। सोमवार को भोपाल चौराहा पर मुख्य अतिथि महाराणा प्रताप के वंशज महाराज कुमार लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ उदयपुर बने। विधायक गायत्री राजे पवार, विक्रम सिंह पवार, महापौर प्रतिनिधि दुर्गेश अग्रवाल, निगम के सभी परिषद के सदस्यों और राजपूत सरदारों की मौजूदगी में हुआ। कार्यक्रम के दौरान बालिकाओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस दौरान बालिकाओं ने तलवार घुमाकर कार्यक्रम में उपस्थित लोगों का दिल जीत लिया।

कार्यक्रम में उपस्थित वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के वंशज उदयपुर महाराज लक्ष्यराज सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज मोबाइल व लैपटॉप का दौर है। यह आज की आवश्यकता है। पर हम लोगों को कहीं न कही किताबों के प्रति, हमारी संस्कृति के प्रति, हमारे इतिहास के प्रति भी जागरूक होने की आवश्यकता है। केवल फिल्मों के इतिहास से हम लोग आगे नहीं बढ़ सकते हैं।

हम हमारे ग्रंथों से शिक्षा लेकर आगे बढ़ेंगे। उन्होंने आगे कहा कि हम लोग भी संस्कृति से इस मिट्टी से वास्ता रखते हैं। जहां केवल इंसानों ने ही अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज नहीं करवाया। यहां के पशुओं ने भी अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज करवाया है।

Next Post

ग्रामीणजनों की जमीन छीनने के संबंध में वायरल मैसेज भ्रामक है- जिला खनिज अधिकारी

Mon Oct 2 , 2023
धार, अग्निपथ। जिले के ग्राम बडिया, बामनबर्डी, ईस्ट आफ डाबरी, खारी टकारी में खनिज निकालने के लिये ग्रामीणजनों की जमीन छीनने के संबंध में सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल हो रहा है। इसको लेकर ग्रामीणों में भ्रम की स्थिति व चिंता बनी हुई है। इसके चलते जिला खनिज विभाग ने […]