देवास सांसद सोलंकी चाहते तो इंदौर के साथ मेट्रो ट्रेन देवास तक आ सकती थी ,सबसे पहले हमने प्रयास किए थे: कांग्रेस

देवास, अग्निपथ। इंदौर और भोपाल में जोर शोर के साथ मेट्रो ट्रेन का ट्रायल रन किया गया । पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय बाबूलाल गौर के समय इंदौर में एक बैठक आयोजित की गई थी जिसमें मेट्रो ट्रेन को लेकर पहली बार इंदौर में मेट्रो ट्रेन चलाई जाने को लेकर बात हुई थी। उस समय केंद्र में श्री कमलनाथ जी शहरी विकास मंत्री थे।

बैठक में भाजपा नेताओं ने ही प्रस्ताव दिया था कि मेट्रो को लाभ का धंधा बनाने के लिए इंदौर के उपनगर महू एवं देवास तक इसका रूट बढ़ाया जाए। तब हमने पूर्व सांसद श्री सज्जन सिंह वर्मा के नेतृत्व में दिल्ली में श्री कमलनाथ जी को ज्ञापन देकर मांग की थी के इंदौर के साथ देवास को भी मेट्रो ट्रेन से जोड़ा जाए तब उन्होंने सैद्धांतिक रूप से स्वीकृति दी थी। वहीं देवास नगर निगम में सुश्री रेखा वर्मा महापौर थी तब कांग्रेस की परिषद ने संकल्प पारित किया एवं कांग्रेस की एम आई सी के सदस्य एवं पार्षदो ने सांसद रहे श्री सज्जन सिंह वर्मा के नेतृत्व में एक बार फिर दिल्ली में श्री कमलनाथ जी से भेंट की वही मेट्रो कॉरपोरेशन के एमडी रहे श्री श्रीधरन जी से भी भेंट की एवं उन्हें भी कहा कि मेट्रो को देवास तक चलाया जाए।

शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी व प्रवक्ता सुधीर शर्मा ने बताया कि इंदौर में शुरू की गई मेट्रो को पीथमपुर तक ले जाने की तथा भोपाल मेट्रो ट्रेन को सीहोर और मंडीदीप तक विस्तार की बात हो रही है लेकिन देवास शाजापुर सांसद श्री महेंद्र सिंह सोलंकी एवं देवास विधायक एवं नगर निगम महापौर एवं उनकी परिषद ने आज तक यह उचित नहीं समझा कि देवास इंदौर का उपनगर होने से मेट्रो ट्रेन का लाभ देवास को मिले अगर यह नेता प्रयास करते तो निश्चित रूप से मेट्रो के विस्तारी कारण में देवास का नाम आसानी से जुड़ सकता था लेकिन भाजपा नेताओं ने इसमें कोई रुचि नहीं ली।

पूर्व सांसद रहे श्री सज्जन सिंह वर्मा के खाते में सांसद रहते हुए देवास को अनेक सौगाते देने का श्रेया रहा है ।लेकिन सांसद सोलंकी ने आज तक देवास शाजापुर संसदीय क्षेत्र में एक भी ऐसी योजना लाकर नहीं दी जिससे उन्हें से श्रेय दिया जा सके। कांग्रेस ने मांग की है कि अभी भी समय है क्षेत्र के लोगों ने उन्हें भारी मतों से विजय बनाया है वह प्रयास करें एवं केंद्र सरकार से मेट्रो ट्रेन के विस्तारीकरण में देवास को भी शीघ्र जुड़वाएं।

Next Post

महाकाल दरबार का भव्य स्वरूप भक्तों को समर्पित

Thu Oct 5 , 2023
अन्नक्षेत्र सहित करोड़ों के निर्माण कार्यों का सीएम शिवराज ने किया लोकार्पण उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन में महाकाल विस्तारीकरण प्रोजेक्ट का दूसरा चरण गुरुवार से शुरू हो जाएगा। इसके तहत 755 करोड़ रुपए की लागत से काम किए जाएंगे। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह […]