सडक़, बिजली और पानी नहीं तो वोट नहीं

ग्राम पिंदोनिया के ग्रामीणों ने की चुनाव बहिष्कार की घोषणा

शाजापुर, अग्निपथ। विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज होती जा रही है तो चुनावी समर मेें विरोध के स्वर भी मुखर होते जा रहे हैं। वहीं मूलभूत समस्याएं हल नहीं होने से नाराज मतदाता भी अब राजनेताओं और प्रशासन से अपनी जरूरतों को पूरा कराने के लिए चुनाव बहिष्कार जैसा कदम उठाने पर आमादा हैं। ग्राम पिंदोनिया के रहवासियों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि यदि हमारी मांगे चुनाव के पहले नहीं मानी गई तो हम अपने निर्णय पर अड़े रहेंगे।

ग्रामीणों का आरोप है कि सरकार बन जाती है ओर राजनेता भी हमें भूल जाते हैं और इसके बाद हमारी तरफ कोई नहीं देखता। ग्रामीणों ने बताया कि इस गांव में कई सारी समस्याएं है। यहां पीने का पानी नहीं है, बिजली नहीं है, सडक़ नहीं है जिसको लेकर हम कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन पांच साल बीत गए आज तक समस्याएं जस की तस हैं। इसीलिए इस बार हमने चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया हैं। ग्रामीणों का कहना है कि अगर चुनाव के पहले उनकी मांगे पूरी नहीं होती है तो वह अपने निर्णय पर अड़े रहेंगे।

मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे ग्रामीण

ग्रामीणों का कहना है कि सडक़ निर्माण नहीं होने से हमें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं स्कूली बच्चे भी इससे परेशान है। वहीं डिलेवरी के लिए गांव तक एम्बुलेंस के आने का रास्ता तक नहीं है और हमें बमुश्किल महिला को गांव के बाहर तक ले जाना पड़ता है। इसे लेकर आज तक किसी ने हमारी सुनवाई नहीं की है।

वहीं गर्मी के समय हमें पानी की भी समस्या का सामना करना पड़ता है। इसे लेकर कई बार लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया गया और कलेक्टर को भी आवेदन दिया गया लेकिन किसी ने इस गंभीर समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया। वहीं ग्रामीणों ने बिजली समस्या को लेकर भी शिकायत करते हुए आरोप लगाया कि बिजली कंपनी के अधिकारियों ने भी उनकी समस्या का समाधान नहीं किया।

गांव की डीपी कई दिन पहले जल गई थी जिसको लेकर एमपीईबी के अधिकारियों से संपर्क किया तो उन्होंने चार-पांच दिन में डीपी बदलने की बात कही थी लेकिन कई दिन महीने बीत गए हैं सभी ग्रामीण अंधेरे में जी रहे हैं। जिसके चलते इस बार ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार का निर्णय लिया है।

ग्रामीणों ने यदि चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया है तो यह गलत है। इसे लेकर उनसे चर्चा कर उनकी समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।

– किशोर कन्याल, कलेक्टर-शाजापुर

Next Post

सोशल मीडिया पर अवैध हथियारों के साथ फोटो अपलोड करने का शौकीन लिस्टेड गुंडा गिरफ्तार

Tue Oct 17 , 2023
पुलिस ने 4 देशी कट्टे और नाल जब्त की, कई प्रकरणों में फरार था धार, अग्निपथ। राजगढ़ पुलिस ने दो प्रकरणों में फरार लिस्टेट गुंडे हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है। उससे देशी कट्टे और हथियार बनाने में काम आने वाली नाल जब्त की गई है। गिरफ्तार आरोपी सोशल मीडिया […]