हम जनता को काम बता रहे, कुछ तंत्र-मंत्र करा रहे

कांग्रेस की तंत्र क्रिया संबंधी खबर पर सीएम शिवराज ने सोशल मीडिया पर तंज कसा

उज्जैन, अग्निपथ। कांग्रेस और कमलनाथ के लिए श्मशान में तंत्र क्रिया की खबर के बाद अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने गुरुवार को ट्विटर पर तंज कसा है। उन्होंने कहा हम जनता को अपने काम बता रहे हैं। कुछ लोग श्मशान घाट में तांत्रिक क्रियाएं करा रहे हैं।

सीएम शिवराज के ऑफिशियल ट्विटर हेंडल पर वीडियो पोस्ट हुआ है, जिसमें सीएम और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ खड़े नजर आ रहे है। इस दौरान उज्जैन में हुई तंत्र क्रिया को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला। शिवराज सिंह ने कहा कि हमने जनता का विश्वास जीता, जनता का विश्वास जीतने की कोशिश होनी चाहिए। हम जनता को अपने काम बता रहे हैं। कुछ लोग श्मशान घाट पर तांत्रिक क्रियाएं करा रहे हैं। यह लोकतंत्र है। लोकतंत्र में साधना और उपासना अगर किसी की होती है तो जनता की होती है। लोकतंत्र जनता के विश्वास को जीतने का माध्यम है। जनता की सेवा करो, प्रदेश का विकास करो, लोगों का कल्याण करो। हमने किया है, इसलिए जनता से वोट मांगने जा रहे हैं। श्मशान घाट में पूजा कराने वालों से क्या भला होगा।

ऑनलाइन नामांकन की सुविधा भी इस बार

उज्जैन, अग्रिपथ। विधानसभा निर्वाचन में नाम निर्देशन, संवीक्षा, विधिमान्यता एवं अविधिमान्यता, नाम वापसी एवं प्रतीक आवंटन के आयोग द्वारा दिशा-निर्देश जारी किये हैं। आयोग ने अभ्यर्थियों को ऑनलाइन नामिनेशन हेतु सुविधा एप पर वैकल्पिक व्यवस्था प्रदान की है। अभ्यर्थी निक्षेप की राशि का भी इसी समय ऑनलाइन चालान जमा कर सकेगा। ऑनलाइन नेट बैंकिंग, कॉर्पोरेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, यूपीआई पेमेंट एवं पीओएस आधारित भुगतान किये जा सकते हैं।

ऑनलाइन भुगतान के साथ-साथ साइबर ट्रेजरी अन्तर्गत ओटीसी चालान एवं ईएफटी के माध्यम से भी चालान जमा किये जाने की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। आयोग ने दिशा-निर्देशों में कहा है कि नामांकन फार्म के साथ फार्म-2बी नामांकन फार्म, फार्म 26 शपथ-पत्र, शपथ/प्रतिज्ञान का प्रारूप हिन्दी एवं अंग्रेजी में तथा बैंक खाते की जानकारी देना होगी।

नामांकन उपरांत अभ्यर्थी को दिये जाने वाले दस्तावेजों में मतपत्र में मुद्रित किये जाने वाले नाम की हिन्दी एवं अंग्रेजी में सुवाच्य स्पेलिंग का पत्र, रैली, सभा, जुलूस, आयोजन हेतु व्यय योजना प्रारूप, बैनर, पोस्टर आदि मुद्रण सम्बन्धी प्रारूप क एवं ख, मीडिया में विज्ञापन प्रमाणन हेतु आवेदन अनुलग्नक ए एवं बी, आपराधिक पूर्ववत प्रकाशन हेतु प्रारूप सी-1 एवं सी-4 एवं निर्वाचन अभिकर्ता की नियुक्ति प्रारूप-8 तथा व्यय लेखा रजिस्टर पृष्ठांकित एवं सत्यापित एवं निर्देशन अनुलग्नक-49 उपलब्ध कराये जायेंगे।

इसी प्रकार प्रारूप 7ए के साथ अभ्यर्थी के निर्वाचक प्रतीक की प्रतिकृति, मतदान केन्द्रों की तीन सूचियां, सभी अभ्यर्थियों को नि:शुल्क मय सर्विस वोटर के उपलब्ध कराई जायेगी। मान्यता प्राप्त दलों के अभ्यर्थियों को नामावली का सेट, व्यय लेखा निरीक्षण का कैलेण्डर तथा आदर्श आचारण संहिता की प्रति के दस्तावेज उपलब्ध कराये जायेंगे।

Next Post

हफ्ता नहीं दिया तो आटो चालक को बदमाशों ने बनाया बंधक

Thu Oct 19 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। सवारी छोडक़र लौट रहे आटो चालक को रास्ते में बाइक से आये 2 बदमाशों ने रोका और हफ्ता मांगा। चालक ने मना किया तो बदमाशों ने बंधक बना लिया और अपने साथ लेकर चले गये। रास्ते में 15 सौ रूपये जेब से निकाले के बाद छोड़ भागे। पुलिस […]