तीन कारों से दिनभर में बरामद किये 17 लाख रुपए

जिले में एसएसटी-एसएफटी का चैकिंग अभियान

उज्जैन, अग्निपथ। शहर में चुनाव के मद्देनजर एफएसटी की टीम वाहनों की चैकिंग कर रही है। शनिवार को दिनभर में तीन क्षेत्रों से 17 लाख रूपये बरामद किये गये। इससे पहले शुक्रवार शाम और रात को ग्रामीण क्षेत्रों में 7.43 लाख की बरामदगी की गई थी। चैकिंग चुनाव आयोग के निर्देश पर की जा रही है। जिसमें प्रशासनिक और पुलिस की टीमें शामिल है।

चुनाव आयोग के निर्देश पर शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में एसएसटी पाइंट बनाए गये है। जहां 24 घंटे वाहनों की चैकिंग की जा रही है। शनिवार सुबह 6 बजे नरवर थाना क्षेत्र में पालखंदा में चैकिंग के दौरान देवास की ओर से आ रही कार को रोका गया। जिसमें आष्टा का रहने वाला अमन अली सवार था। एफएसटी टीम ने कार की तलाशी ली, जिसमें से 8 लाख रूपये बरामद किये गये। अमन का कहना था कि वह प्रापर्टी संबंधित काम के लिये रूपये लेकर उज्जैन आ रहा था। आचार संहिता के नियमों के अनुसार लाखों रूपये के पुख्ता दस्तावेज मौके पर नहीं दिखा पाने के चलते टीम ने नरवर पुलिस के साथ बरामदगी की कार्रवाई करते हुए दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा।

कोतवाली पुलिस ने जब्त किये 3 लाख

शनिवार शाम कोतवाली पुलिस ने एफएसटी टीम के साथ बुधवारिया क्षेत्र में चैकिंग शुरू की थी। इस दौरान बोलेरो की चैकिंग में 3 लाख रूपये मिले। गाड़ी में हिमालय ट्रेडर्स शराब क पनी का मुनीम सवार था। रूपयों के दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाने पर कोतवाली पुलिस ने रूपये बरामद करने की कार्रवाई की। सीएसपी ओपी मिश्रा ने बताया कि रूपयों के प्रमाण प्रस्तुत करने पर न्यायालय से सुपुर्द किये जाएगें।

बडऩगर बायपास से 6 लाख की बरामदगी

महाकाल पुलिस और चुनाव आयोग की ओर से बनाई गई एफएसटी ने बडऩगर बायापास मार्ग पर चैकिंग के दौरान बडऩगर के रहने वाले स्टाम्प वेंडर पियुष भार्गव की कार को रोका था। जिसमें से 6 लाख रूपये मिलना सामने आया है। पुलिस ने आचार संहिता के नियमों में कार्रवाई करते रूपयों को जब्त करने की कार्रवाई की है। वेंडर रूपये जमा करने उज्जैन आ रहा था।

खाचरौद-घट्टिया में भी जब्त किये रूपये

शुक्रवार-शनिवार रात घटिया विधानसभा के ग्राम पलवा फंटा आगर से उज्जैन आ रही कार से ढाई लाख रूपये मिले थे। कार चालक विजय रिजवानी निवासी इंदौर रूपयों के संबंध में एफएसटी को संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया था। वहीं शुक्रवार खाचरौद पुलिस ने कनवास चैकिंग पाइंट पर कीटनाशक दवा व्यापारी जितेंद्र पाटीदार निवासी ग्राम घिनोदा की कार से 4.95 लाख रुपए नगद बरामद करने की कार्रवाई की थी।

50 हजार से ज्यादा पर हो रही कार्रवाई

सीएसपी ओपी मिश्रा ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर चैकिंग की जा रही है। 50 हजार से अधिक की राशि के साथ परिवहन करने पर पुख्ता दस्तावेज दिखाना जरूरी है। अगर दस्तावेज नहीं दिखाये गये तो जब्त की कार्रवाई कर राशि को राजकोष में जमा कराया जा रहा है। जिसे संबंधित व्यक्ति न्यायालय में प्रमाण प्रस्तुत करने पर वापस प्राप्त कर सकता है।

Next Post

मां तुलजा भवानी को चढ़ाई 51 मीटर लम्बी चुनर

Sat Oct 21 , 2023
आगर में निकली विशाल चुनर यात्रा, 10 गरबा मंडल की एक हजार से अधिक बालिकाए हुई शामिल आगर मालवा, अग्निपथ। जिला मुख्यालय पर जय भवानी ग्रुप के तत्वाधान में विशाल व भव्य चुनर यात्रा निकाली गई। इस चुनर यात्रा में शामिल 10 बैंड और झांकियां आकर्षण का केन्द्र बनी। पुरी […]