बडऩगर में अनाज गोदाम पर आगजनी की वारदात

बारदान सहित डालर चना जलने से लाखों का नुकसान

बडऩगर, अग्निपथ। कृषि उपज मण्डी परिसर स्थित एक अनाज व्यापारी के गोदाम के बाहर मंगलवार की रात्रि आग लग जाने से बारदान व डालर चना जलकर खाक हो गया। जिसमें लाखों का नुकसान हो गया। इस आग की खबर आग की तरह फैलते ही जहां फायर फाइटर पहुंचा वही प्रशासनिक अधिकारीगण सहित सेवा सहयोग के लिए भी कई लोग घटना स्थल पर पहुंचे। जिनके संयुक्त प्रयासों से आग पर काबू पाया जा सका। नहीं तो आग विकराल रूप ले लेती तो यह नुकसान और भी बढ़ सकता था। फिलहाल अनाज व्यापारी नुकसानी का आकलन करने के साथ ही आग लगाने वाले का पता करने के लिए सीसी टीवी फुटेज पर नजर जमाए हुए हैं। मण्डी में इस तरह की पहली घटना को लेकर आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है।

नगर के प्रतिष्ठित गोधा परिवार की फर्म आशी इंटरप्राइजेज का कृषि उपज मण्डी परिसर में रजवाड़ा के नाम से बड़ा गोदाम व आफिस है। जिसके बाहर परिसर पर बारदान के ढेर व डालर चना बड़ी मात्रा में रखा था। जिसमें मंगलवार की रात्रि करीब 8:30 बजे आग लग गई जिससे आग की लपटे व धुंआ उठते देख सुरक्षाकर्मी ने देखा तो फौरन फायर फाइटर को सूचना की। वही खबर पाकर प्रशासनिक अधिकारीगण शिवानी तरेटिया भार साधक अधिकारी, महेंद्र परमार एसडीओ पुलिस, नपा अध्यक्ष अभय टोंग्या, सतीश वर्मा आदि भी आगजनी स्थल पर पहुंचे।

कई सेवाभावी लोगो ने भी आग बुझाने में सहयोग किया। आग बढ़ते देख सुचना के बाद खाचरौद व बदनावर से भी फायर फाइटर आग बुझाने पहुंचे। आग पर बड़ी मशक्कत से काबू पाया गया। संस्था के नितेश गोधा ने बताया कि आग से काफी नुकसान हुआ है । जिसका आकलन लगाया जा रहा है। आग के कारणों के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे। आकलन कर पुलिस को शीघ्र ही प्राथमिकी दर्ज कराई जावेगी। आग बुझाने में सहयोग करने वालों सहित उपस्थित हुए।

आग लगी नहीं लगाई है

व्यापारी नितेश का कहना है कि मण्डी में अब तक आगजनी की ऐसी घटना नहीं हुई है। यहां आग लगाई गई है। वैसे हमारी किसी से दुश्मनी नहीं है। खबर है कि एक स्कूटी पर सवार दो युवक कृषि उपज मण्डी परिसर में पहुंचे थे। जिनमें से एक युवक ने पटाखानुमा वस्तु जलाकर उक्त स्थल पर फेंकी थी। जिससे आगजनी की घटना घटीत हुई है। यह नजारा सीसीटीवी फुटेज में कैद होना बताया जा रहा है।

Next Post

युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष की गाड़ी में नोटों से भरे लिफाफे मिले, ग्रामीणों ने पकड़ा

Wed Nov 15 , 2023
ग्रामीणों का आरोप चुनाव के लिए रुपए बांटे जाने थे, प्रशासन कर रहा जाँच धार, अग्निपथ। निर्वाचन कार्य से जुुड़ी टीमों की सख्त निगरानी के बावजूद शराब वितरण और नोट देकर वोट खरीदने के मामले सामने आ रहे है। शराब वितरण के मामले में भाजपा-कांग्रेस दोनों से जुड़े लोग धराए […]