पतंग की दुकानों पर की जांच, कहीं नहीं मिली चायना डोर!

हादसे के बाद दूसरे दिन भी सक्रिय दिखा पुलिस प्रशासन

शाजापुर, अग्निपथ। नगर के डांसी मोहल्ला निवासी एक अधेड़ चायना डोर की चपेट में आ गया था। जिसके बाद कलेक्टर ने धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर दिए थे। इसके बाद से ही पतंग की दुकानों पर जांच अभियान चलाया जा रहा है। गुरूवार को भी पुलिसकर्मियों ने पतंग दुकानों की जांच की लेकिन कहीं भी चायना डोर नहीं मिली।

गौरतलब है बुधवार सुबह डांसी मोहल्ला निवासी शानू खान अपनी बाईक से कहीं जा रहे थे। तभी चायना डोर से पतंग उड़ा रहे बच्चों की डोर शानू खान के गले में उलझ गई और तेज गति होने के कारण उनका गला कट गया। इस चायना डोर से उनकी श्वास नली भी कट गई थी।

इसके बाद कलेक्टर ने भी चायना डोर पर धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी कर इस पर पूरी तरह रोक लगा दी। तो गुरूवार को भी पुलिसकर्मियों ने चायना डोर को लेकर जांच अभियान चलाया। हालांकि उन्हें किसी भी दुकान पर चायना डोर नहीं मिली।

पुलिस को नहीं मिलती, बच्चों तक पहुंच जाती है चायना डोर

हादसे के बाद से ही चायना डोर को लेकर जोर-शोर से प्रतिबंध लगाने की कार्यवाही की गई। पुलिस ने जांच भी कर ली, लेकिन उनके हाथ कुछ नहीं लगा। जबकि शहर में कई जगह बच्चे इसी डोर का इस्तेमाल करते हुए पतंगबाजी कर रहे हैं। अब सवाल ये उठता है कि बच्चों को ये डोर आसानी से मिल जाती है और पुलिसकर्मियों को खाली हाथ लौटना पड़ रहा है।

Next Post

सर्द हवाओं से मौसम कूल-कूल, 10 से भी नीचे पहुंचा रात का तापमान

Thu Dec 14 , 2023
अगले सप्ताह फिर बन रहे बारिश के आसार शाजापुर, अग्निपथ। सर्द हवाएं शहर का पीछा नहीं छोड़ रही हैं। गुरुवार को भी शहर में 7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलती रही। जिसके चलते लोगों को धूप में भी गर्म कपड़े पहनकर समय गुजारना पड़ा। यही नहीं रात […]