नहीं हुई विवादित खनिज अधिकारी पर कार्रवाई, हिंदू संगठनों ने फूंका पूतला

शासकीय जमीन पर अवैध दरगाह निर्माण में मदद का आरोप, आंदोलन की दी चेतावनी

शाजापुर, अग्निपथ। समीपस्थ ग्राम कांजा स्थित शासकीय भूमि पर अवैध दरगाह के निर्माण के विरोध में सर्व हिंदू उत्सव समिति द्वारा जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर आक्रोशित हिंदू संगठनों ने मामले में विवादित खनिज अधिकारी का पुतला दहन कर दिया।

शनिवार शाम 4 बजे सर्व हिंदू उत्सव समिति के तत्वावधान में एकत्रित हिंदू संगठनों ने बस स्टैंड पर खनिज अधिकारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की और पुतला दहन करते हुए मामले में कार्रवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन की सख्त चेतावनी भी दी।

इस संबंध में सर्व हिंदू उत्सव समिति अध्यक्ष पंडित आशीष नागर ने बताया कि गत दिनांक 28 नवंबर को पता चला था कि जिले के ग्राम कांजा की बल्डी पर स्थित सरकारी भूमि पर दरगाह का अवैध निर्माण किया गया है। जिसमें जिला खनिज अधिकारी आरिफ खान की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है। मामला संज्ञान में आते ही सर्व हिंदू उत्सव समिति द्वारा 28 नवंबर को कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर संबंधित अधिकारी की भूमिका की जांच की मांग की थी लेकिन इस संबंध में अब तक कोई ठोस कार्यवाही नही होने पर शनिवार शाम 4 बजे बस स्टैंड पर खनिज अधिकारी आरिफ खान का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया।

पं. नागर ने बताया कि यदि अब भी इस मामले में उक्त विवादित अधिकारी पर कार्रवाई नहीं की जाती है तो हिंदू समाज चरणबद्ध आंदोलन के लिए बाध्य होगा। जिसकी समस्त जवाबदारी जिला प्रशासन की होगी।

इस अवसर पर सर्व हिन्दू उत्सव समिति संरक्षक दीपक चौहान, मनोज पुरोहित, दिलीप भंवर, सचिव गोपाल राजपूत, अतुल पालीवाल, अजय चंदेल, विष्णु गवली, राजेश पारछे, अनूप किरकिरे, सत्या वात्रे, कमल गुर्जर, नरेंद्र यादव, गोविंद कसेरा, आलोक गुप्ता, विक्रम कुशवाह, नरेंद्र पंवार, कैलाश हरियाल, प्रहलाद गवली सहित बड़ी संख्या में सर्व हिंदू उत्सव समिति, विश्व हिंदू परिषद, हिंदू जागरण मंच सहित समस्त हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Next Post

सडक़ हादसा: चार वाहन जलकर खाक एक ट्रक ड्राइवर की जिंदा जलने से मौत

Sat Dec 16 , 2023
सुसनेर, अग्निपथ। नगर के डॉक बंगला चौराहे पर नेशनल हाईवे पर भीषण हादसा हो गया। शनिवार शाम दो ट्रकों की आमने-सामने की भिंड़ंत हो गई। इसके बाद ट्रकों में आग लग गई। आग की चपेट में एक अन्य ट्रक और कार भी आ गई। चारों वाहन जलकर खाक हो गए। […]