सोशल मीडिया पोस्ट ने हिंदू-मुस्लिम के बीच विवाद की लकीर खींची

सकल हिंदू समाज ने मेघनगर थाने का घेराव कर, रम्भापुर के जामा मस्जिद के सामने किया विरोध प्रदर्शन

मेघनगर, अग्निपथ(प्रेमसिंह बसोड़)। एक ओर पुरे देश मे रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह का माहौल चरम सीमा पर है वही दूसरी ओर झाबुआ जिले के मेघनगर व रंभापुर में सोशियल मीडिया पर की गई पोस्ट ने शहर की फिजा बिगाड़ दी और बड़ी संख्या में हिन्दू संगठन के लोग मेघनगर थांने पर पहुँच गए और दोषियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की व गिरफ्तार करने की मांग की मुस्लिम समाज के युवकों द्वारा धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली सोशल मीडिया पर पोस्ट कर डाली जिसके बाद हिन्दू वादी संगठन के कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा और इन युवकों द्वारा की गई पोस्ट की घोर निंदा की जिसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल मोके पर बुलाया गया व नगर की फिजा न बिगड़े जिसको लेकर हिंदू संगठन के सदस्य ने एक लिखित पर मेघनगर पुलिस द्वारा धारा 295 कभादवी व 67 एक्ट क तहत मामला दर्ज किया गया

जिसमे आरोपी अरसद पिता असरफ शेरानी,वसीम पिता अकरम शेरानी ओबेश पिता गुलाम अली निवासी नयापुरा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. खबर लिखे जाने तक कल तीन आरोपी में से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। गिरफ्तारी के बाद थाना मेघनगर का हिंदू संगठनों द्वारा घेराव किया गया जिसके बाद एक आक्रोश रैली के रूप में रैली को समर्थन देते हुए नगर वासियों ने पूरे बाजार को पता ही बंद कर दिया।

रम्भापुर ग्राम में भी जमा मस्जिद के सामने हुआ प्रदर्शन मस्जिद पर से वाद्य यंत्र हटवाया

जिले के मेघनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रंभापुर ग्राम में साहिल पिता वहाल खान के खिलाफ की कार्यवाही की मांग की व जामा मस्जिद के बाहर बड़ी संख्या में हिन्दू संगठन के लोग जमा हो गए और जमकर नारेबाजी की साथी सोशल मीडिया पर पोस्टर हटाने की बात एवं आरोपी की गिरफ्तारी की मांग के साथ सैकड़ो हिंदू कार्यकर्ता रंभापुर ग्राम की सडक़ों पर उतर गए और विरोध प्रदर्शन किया.

इस दौरान झाबुआ जिला पुलिस कप्तान आगम जैन एसडीओपी थांदला रविंद्र राखी मेघनगर थाना प्रभारी रमेश चंद्र भास्कर एसडीएम मुकेश सोनी तहसीलदार वीरेंद्र कटरा प्रशासनिक अधिकारियों ने दल बल के साथ मौके पर शांति बहाल मोर्चा संभाला एवं स्थिति को शांत करने का प्रयास किया।

Next Post

मांडू के काकड़ा खो में सेल्फी लेते वक्त खाई में गिरा पर्यटक, मौत

Wed Jan 24 , 2024
धार, अग्निपथ। जिले के पर्यटन स्थल मांडू के प्रसिद्ध काकड़ा खो में एक पर्यटक सेल्फी लेने के दौरान खाई में गिर गया। इसके बाद उसके साथियों ने शोर मचाया व पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवक को निकालने के प्रयास शुरू कर दिए है। हालांकि […]