बोर्ड परीक्षा टॉपर बनने के लिए शिक्षा विभाग ने कार्यशाला में दिया गुरुमंत्र

उज्जैन, अग्निपथ। शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश में उज्जैन का नाम टॉप पर आने के लिए अभी से योजना बनाकर विद्यार्थियों के लिए कार्यशाला का आयोजन शुरू कर दिया है। 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम को देखते हुए परिणाम आने के चंद दिनों बाद 27 अप्रैल को माधव नगर उत्कृष्ट विद्यालय में कक्षा नौवीं में टॉप आए सो विद्यार्थियों की एक महत्वपूर्ण कार्यशाला का आयोजन कर उन्हें आगामी परीक्षाओं में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण बिंदुओं के बारे में जानकारी देते हुए मार्गदर्शन प्रदान किया।

कार्यशाला का शुभारंभ करते हुए एडीपीसी गिरीश तिवारी ने कार्यशाला की रूपरेखा के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस कार्यशाला में उज्जैन शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र के कक्षा नाइंथ के उन 100 विद्यार्थियों को शामिल किया गया है जो वार्षिक परीक्षा में टॉप पर आए हैं। इस कार्यशाला में उज्जैन के विशेषज्ञ शिक्षकों को चयन किया जाकर विद्यार्थियों को दसवीं बोर्ड परीक्षा में टॉप पर आने के लिए विषय विशेषज्ञ चंद्रा नाहटे हिंदी विषय बालेंद्र दुबे अंग्रेजी मनोज द्विवेदी संस्कृत डी एस घोड़वाल गणित विभा शर्मा गणित शशि बोरखेडिय़ा सा विज्ञान ने अपनी टीम के साथ अपने-अपने विषय के आधे आधे घंटे तक टिप्स देते हुए विद्यार्थियों के प्रश्नों के जवाब भी दिए।

इस कार्यशाला को जिला शिक्षा अधिकारी आनंद शर्मा, गिरीश तिवारी, संगीता श्रीवास्तव एवं ऐलन के डायरेक्टर पाठक द्वारा भी संबोधित किया जाकर बच्चों को मेरिट में आने के गुरु मंत्र दिए गए। इसके साथ ही कार्यशाला में कक्षा दसवीं में राज्य मेरिट में आई छात्रा शिवानी एवं जिले की मेरिट की छात्रा अनुष्का का साक्षात्कार कराया गया।

दोनों मेधावी छात्राओं ने विद्यार्थियों को किस प्रकार मेरिट में स्थान प्राप्त किया जाए इसके बारे में उनके अनुभव साझा किए गए। कार्यशाला में 21 स्कूलों के 80 विद्यार्थियों ने भाग लिया वही 11 स्कूलों से विद्यार्थी नहीं आने पर उन्हें कारण बताओ सूचना पत्र दिया जा रहा है।

Next Post

महाकाल मंदिर परिसर में दो दर्शनार्थियों को कुत्तों ने काटा

Sat Apr 27 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। शनिवार को महाकाल दर्शन को आए दो श्रद्धालुओं को मंदिर से बाहर निकलने के दौरान दो आवारा कुत्तों ने हमला कर काट लिया। दोनों को अस्पताल में उपचार दिया गया। शनिवार सुबह महाकाल दर्शन के बाद बाहर परिसर में आये 2 श्रद्धालुओं को कुत्ते ने काट लिया। बताया […]