अवैध हथियार की फैक्ट्री का पुलिस ने किया पर्दाफाश, लाखों के देशी कट्टे और उपकरण जब्त

पुलिस टीमों ने गंधवानी के बारिया में दी दबिशें, गंधवानी का एक और खरगोन के 3 युवक गिरफ्तार

धार, अग्निपथ। जिले के गंधवानी के ग्राम बारिया में सायबर सेल और कुक्षी, मनावर और गंधवानी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड कर बड़ी मात्रा में हथियार बनाने की सामग्री के साथ लाखों के देशी पिस्टल और कट्टों को जप्त किया है।

पुलिस ने मौके से गंधवानी के हिस्ट्रीशीटर बदमाश सहित खरगोन के 3 युवकों को गिरफ्तार किया है। खरगोन के सिकलीगरों को गंधवानी में बुलाकर इन जंगलों के एक बीच एक मकान में बड़ी मात्रा में हथियारों का निर्माण किया जा रहा था।

दरअसल लोकसभा चुनावों को द्दष्टिगत रखते हुए पुलिस महानिरीक्षक इंदौर ग्रामीण रेंज अनुराग व उप पुलिस महानिरीक्षक इंदौर निमिष अग्रवाल द्वारा पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह के मार्गदर्शन् में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉक्टर इंद्रजीत बाकलवार के नेतृत्व में जिले में अवैध हाथियार निर्माता व तस्करी के कार्य में संलिप्त गिरोह की पतारसी व धडपकड के लिए जिले के सायबर शाखा पर्यवेक्षणकर्ता उप पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिसौदयिा व सायबर सेल प्रभारी भेरुसिंह देवड़ा सहित जिले के पुलिस अधकिारियों को उचित कार्यवाही के लिए निर्देशित किया था।

26 अप्रैल को पुलिस को सूचना मिली कि गंधवानी के ग्राम बारिया में अमृत पिता मनोहर सिकलीगर अपने साथियों के साथ मिलकर अपने मकान की छत पर पतरे का शेड़ बनाकर अवैध हथियारों का निर्माण कर रहा है। मुखबिर की सूचना पर मनावर एसडीओपी अंकित सोनी, सायबर सेल पर्यवेक्षणकर्ता जितेंद्र सिंह सिसौदिया के नेतृत्व में गंधवानी थाना प्रभारी कैलाश बारिया, कुक्षी थाना प्रभारी राजेश यादव और सायबर सेल प्रभारी भेरुसिंह देवड़ा की अलग-अलग टीमों का गठन किया गया।

पुलिस टीमों ने बारिया में दी दबशि

टीमों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ग्राम बारिया में कार्यवाही करते हुए अमृतसिंह के घर पर दबिश देकर मौके से अमृतसिंह पिता मनोहर सिंह छाबडा निवासी गंधवानी बारिया, नानूसिंह पिता वीरसिंह बडौले, सुरजसिंह पिता चन्दरसिंह चावडा, विकाससिंह पिता सुरजसिंह चावला तीनों निवासी खरगोन को मौके से गिरफ्तार किया।

टीमों ने मौके 7 देशी 12 बोर के कट्टे, हाथियार बनाने की उपकरण, भट्टियां, लोहे के औजार, ग्राइंडर और लोहे के पाईप को जपत किया। पुलिस पुछताछ में आरोपी अमृतसिंह और सुरजसिंह ने पुलिस को बताया कि हथियारों को ग्राम बारिया स्टेडियम के पास नहर में छुपाकर रखा गया है। पुलिस ने आरोपयिों की निशानदेही पर 15 नग 12 बोर के देशी कट्टे भी जप्त किए है। जप्त किए गए हथियारों की कीमत 3 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है। गिरफ्तार आरोपी अमृत सिंह पर रतलाम के जावरा, उत्तरप्रदेश के झांसी और धार के गंधवानी में अवैध हथियार निर्माण सहित आर्म्स एक्ट के प्रकरण दर्ज है। नानुसिंह पर खरगोन के भगवानपुरा सहित अन्य थानो पर अवैध हथियारों के निर्माण के प्रकरण दर्ज है।

घने जंगलों के बीच बना रहे थे अवैध हथियार

गंधवानी के ग्राम बारिया में घने जंगलों के बीच अमृतसिंह ने घर की छत पर अवैध हथियारों के निर्माण की फैक्ट्री संचलति की जा रही थी। खरगोन से विशेष हथियार निर्माण के सिकलीगरों को बुलाकर यहां बड़ी मात्रा में हथियारों को तैयार किया जा रहा था। हथियार बनने के बाद उन्हें बड़ी-बड़ी गैंग के गुर्गो को सप्लाय किया जाता था। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश कर उनके रिमांड की मांग करेंगी जिससे अवैध हथियारों के निर्माण और तस्करी में शामिल अन्य लोगो की गिरफ्तारी हो सकें।

इनकी रही भूमिका कार्रवाई में

गंधवानी थाना प्रभारी कैलाश बारिया, कुक्षी थाना प्रभारी राजेश यादव, उप निरीक्षक बालसिंह ठकराव, धनसिंह मि_ुसिंह, रामकिशोर, शिवेन्द्र, सियाराम, आशाराम, विक्रम, सायबर शाखा प्रभारी भेरूसिंह देवड़ा, रामसिंह गौर, विजय सिंह भाटी, राजेशसिंह चौहान, सर्वेश सिंह सोलंकी, बलराम भंवर, अनिल सिंह बिसी, राहुल जायसवाल, प्रशांत सिंह चौहान, शुभम शर्मा, भानुप्रतापसिंह राजपूत, अंकित रघुवंशी, रोहित नरगावे, तरुणसिंह बैस की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Next Post

कुंडालिया बांध मुआवजे में हुए फर्जीवाड़े में न्यायालय ने एक आरोपी को जेल भेजा

Sat Apr 27 , 2024
44 लाख का मुआवजा पाने के लिए चार साल पूर्व मृत व्यक्ति से फर्जी तरीके से खरीदी जमीन सुसनेर, अग्निपथ। कुंडालिया बांध में मुआवजा देने और लेने में जितने खेल हुए है उसकी बानगी किसी से छुपी हुई नही है और इस तरह के प्रयास अभी भी लगातार सामने आते […]