झाबुआ: जिले में तीन संक्रमित मिले, एक की मौत

झाबुआ। जिले में प्रतिदिन 700 के करीब सैंपल लिए जा रहे हैं। अब प्रतिदिन संक्रमण के मामले कम होते जा रहे हैं। मंगलवार को 703 जांचों में से तीन संक्रमित ही सामने आए हैं। एक्टिव केस मात्र 67 ही रह गए हैं। इनमें से 42 मरीज होम आइसोलेशन में अपना उपचार करवा रहे हैं। वहीं 15 मरीज जिले के बाहर उपचार करवा रहे हैं। 10 मरीज जिला अस्पताल में भर्ती है।

जिले में लगातार राहत मिल रही है। 600 से 700 जांचे होने के बावजूद अब मरीजों का आंकड़ा कम ही आने लगा है। संक्रमण दर एक प्रतिशत के करीब पहुंच गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी लगातार सैंपलिंग कर रहे हैं। नतीजा यह आ रहा है कि अब संक्रमण नाम मात्र का जिले में रह गया है। अनलाक होने से खतरा तो मंडरा रहा है लेकिन अगर सावधानी रखी गई, तो कोरोना का हराया जा सकता है। उपचार के दौरान पिछले 24 घंटों में एक मरीज की मौत हो गई।

कोरोना मीटर- 3 संक्रमित मिले मंगलवार को- 12 स्वस्थ्य होकर मंगलवार को लौटे- 703 सैंपल लिए गए थे- 7542 अब तक स्वस्थ्य हुए- 67 फिलहाल जिले में एक्टिव केस-1 मौत पिछले 24 घंटे में- 53 मौतें जिले में अब तक

रखना होंगी सावधानियां

जिले में फिलहाल राहत है, लेकिन सावधानी नहीं रखी गई, तो संक्रमण फिर से हावी हो सकता है। इसीलिए सभी को मास्क के साथ ही विशेष रूप से शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। अगर लापरवाही बरती गई, तो संक्रमण फिर से बढऩे लगेगा और संक्रमण बढ़ते ही जिला रेड झोन में जा सकता है। ऐसे में फिर से कफ्र्यू जैसी स्थिति बन सकती है। इसीलिए सभी को सावधान रहना चाहिए।
मास्क का उपयोग सबसे जरूरी व्यवसायी एमएल काठी का कहना है कि सभी को मास्क का उपयोग जरूरी रूप से करना चाहिए।

गाइडलाइन का अगर पालन किया जाए तो हम संक्रमित नहीं होंगे। सबसे जरूरी मास्क पहनना है। दूसरा काम शारीरिक दूरी का पालन बनाए रखना है। अगर लापरवाही बरती गई, तो संक्रमण फिर से हावी हो सकता है।

व्यापारी रौनक शाह का कहना है सभी व्यापारियों के साथ ग्राहक भी सावधानी रखें। अगर संक्रमण बढ़ा, तो फिर से हम रेड झोन में चले जायेंगे। ऐसे में कफ्र्यू जैसी स्थिति बन सकती है। सभी सावधान रहें, तभी हम यह जंग जीत सकते हैं। शारीरिक दूरी के पालन के साथ ही मास्क का उपयोग बहुत ही जरूरी है। सभी व्यापारी भी सहयोग करें।

सावधानी बनाए रखें

जिला अस्पताल के आरएमओ डा. सावन चौहान का कहना है कि लापरवाही के कारण ही संक्रमण बढ़ता है। अगर सावधानी बरती गई, तो संक्रमण को कई हद तक हम रोक सकते हैं। सभी मास्क का उपयोग करें। शारीरिक दूरी का पालन करना जरूरी है।

Next Post

हाईकोर्ट: गौतम गंभीर फाउंडेशन को दवा की जमाखोरी और वितरण में पाया दोषी, कार्रवाई के दिए निर्देश

Thu Jun 3 , 2021
मई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने नामी हस्तियों और नेताओं द्वारा कोरोना की दवाओं की जमाखोरी को लेकर डाली गई याचिका पर सुनवाई करते हुए गौतम गंभीर फाउंडेशन को फैबिफ्लू की जमाखोरी का दोषी पाया है। गुरुवार को सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार के ड्रग्स कंट्रोलर ने हाईकोर्ट को बताया कि […]