पाकिस्तान में लगे जय श्री राम के नारे, मंदिर के मुद्दे पर कराची में जुटे लोग

नई दिल्ली। पाकिस्तान के एक मंदिर में हुई तोड़फोड़ की घटना के बाद पाकिस्तान लगातार निशाने पर है। दुनियाभर में इस घटना का विरोध किया गया। इसी बीच पाकिस्तान के कराची शहर में मंदिर टूटने के विरोध में प्रदर्शन का आयोजन हुआ और इस दौरान जय श्रीराम और हर-हर महादेव के नारे लगाए लगे। दरअसल, पाकिस्तान के कराची शहर में हिन्दू समाज ने प्रदर्शन किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार को कराची प्रेस क्लब के बाहर हुए इस प्रदर्शन में हिंदू समुदाय के अलावा भारी संख्या में सिख, ईसाई, पारसी और अन्य समाज के लोग भी शामिल हुए। प्रदर्शनकारियों के हाथों में भगवा झंडा भी लहरा रहा था।

जानकारी के मुताबिक, यह प्रदर्शन कराची के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी रामनाथ मिश्र महाराज की अगुवाई में हुआ है। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों के हाथों में तख्तियां भी थीं, जिस पर ‘वी वांट जस्टिस’ लिखा हुआ था। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि रहीम यार खान में गुंडों द्वारा गणेश मंदिर में की गई तोड़-फोड़ निंदनीय है।

पुजारी रामनाथ मिश्र महाराज ने कहा कि जैसे इस्लाम धर्म के खिलाफ बुरा करने वाले को मौत की सजा या उम्र कैद मिलती है, वैसे ही हिंदू धर्म के खिलाफ बुरा-भला करने वालों को भी सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हिन्दू और अल्पसंख्यकों के खिलाफ जुल्म और अत्याचार की इंतहा हो गई है। हमारी मांग है कि सरकार को इस पर जल्द और सख्त एक्शन लेना चाहिए।

इसके अलावा जहां मंदिर टूटा उस जगह भी विरोध प्रदर्शन हुआ है। पाकिस्तान के रहीमयारखान के खानपुर में लोगों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में सैकड़ो लोगों ने अलग-अलग जगह हिस्सा लिया। प्रदर्शन करने आए लोगों ने कहा कि पाकिस्तान में रहना मुश्किल हो गया है। रोज कहीं न कहीं मदिरों को तोड़ा जाता है।

बता दें कि पाकिस्तान में कई हिंदू मंदिरों को तोड़े जाने की घटनाएं सामने आई हैं। बीते दिनों रहीम यार खान के पास स्थित भोंग शहर में एक मंदिर को कट्टरपंथियों ने अपना निशाना बनाया और तोड़ दिया। कट्टरपंथियों ने न केवल मूर्तियों को खंडित किया, बल्कि मंदिर में लगे झूमर, कांच जैसे सजावटी समानों को भी तोड़कर तहस-नहस कर दिया।

इस घटना के बाद पाकिस्तान की दुनियाभर में निंदा हुई है। हालांकि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंदिर में हुई तोड़फोड़ की घटना की निंदा की और मंदिर को फिर से बनवाने का भरोसा दिया। इतना ही नहीं पाकिस्तानी पीएम ने यह भी कहा है कि इस हमले में शामिल बदमाशों को जल्द से जल्द पकड़ लिया जाएगा।

Next Post

महाकालेश्वर मंदिर खुदाई स्थल पर मिला 2 फीट ऊंचा शिवलिंग

Tue Aug 10 , 2021
विशाल जलाधारी के अंदर समाहित है शिवलिंग उज्जैन, अग्निपथ। महाकालेश्वर मंदिर विस्तारीकरण योजनांतर्गत मंदिर के आगे वाले भाग में खुदाई के दौरान 11वीं शताब्दी के मंदिर के पुरावशेष निकल रहे हैं। इसमें मंदिर का प्लेटफार्म से लेकर गणेश प्रतिमा तक निकली हंै। यहां पर पुरातत्ववेत्ताओं ने एक पूरे मंदिर निकलने […]
Mahakal mandir khudai shivling