अस्पताल के कमरों में वेंटिलेशन व्यवस्था ठीक हो

अस्पताल में निरीक्षण के दौरान मरीजों से चर्चा करते धार कलेक्टर।

नवागत कलेक्टर ने बदनावर में निरीक्षण के दौरान दिए निर्देश

बदनावर, अग्निपथ। धार जिले के नवागत कलेक्टर डॉ. पंकज जैन ने बुधवार को तहसील कार्यालय, सिविल अस्पताल तथा कानवन के निमार्णाधीन अस्पताल भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान मरीजों से स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली और व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने सिविल अस्पताल के निरीक्षण के दौरान प्रसूति वार्ड सहित अन्य कक्षों में वेंटिलेशन सहीं न होने पर सुधार के लिए एक्जॉस्ट फेन लगाने को कहा। साथ ही अस्पताल परिसर की साफ-सफाई नियमित कराने मरीजों व उनके परिजनों को कोई परेशानी न हो इसका विशेष ध्यान रखने की भी हिदायत दी। जैन ने डॉक्टर से अस्पताल में उपलब्ध दवाईयों की जानकारी ली।

डेंगू के हॉटस्पॉट पर दे ध्यान

डेंगू रोग के बढ़ते संक्रमण को लेकर भी कलेक्टर जैन ने सावधानी बरतने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि जिन मरीजों के प्लेटट कम आ रहा है। उन केस पर विशेष ध्यान दिया जाए। स्थानीय प्रशासन, स्वास्थ विभाग अपना समन्वय बना कर बेहतर सुविधाऐं उपलब्ध कराए। डेंगू के हॉट स्पॉट फोकस कर वहॉ फॉगिंग का कार्य करते रहे।

अस्पताल में मरीजो की बेहतर देखभाल हो और गंबीर मरीजों को बेहतर उपचार की व्यवस्था हो । परिसर में कही भी पानी का जमाव नही होने दे। इसके साथ आम जनता भी अपने घरों में जहॉ पानी जमा हो सकता है, वहॉ डेंगू का लार्वा पनपता है इस लिए वे भी अपने घर के आस-पास कही भी पानी का जमाव नहीं होने दे। कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान एसडीएम वीरेन्द्र कटारे, मुख्य नगर पालिका अधिकारी आशा भंडारी, बीएमओ डॉ श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Next Post

कृषक संगोष्ठी : फसल प्रबंधन व कम लागत खेती का बारे में किसानों को दी जानकारी

Wed Sep 15 , 2021
सरदारपुर, अग्निपथ। ग्राम पंचायत लेडग़ांव में बुधवार को कृषक संगोष्ठी आयोजित की गई। इस दौरान विशेषज्ञों ने किसानों को कम लागत की खेती की तकनीक के साथ फसल प्रबंधन आदि की जानकारी दी। जन अभियान परिषद के विशेष प्रयास से ग्राम पंचायत लेडग़ांव में सबमिशन ऑन एग्रीकल्चर एक्सटेंशन आत्मा (किसान […]
Sardarpur kisaan sangoshthi 15092021