IND vs NZ कानपुर टेस्ट :51 पर भारत की आधी टीम आउट

टॉप ऑर्डर बुरी तरह से फेल; कुल बढ़त 132 रन

कानपुर, एजेंसी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल जारी है। दिन की शुरुआत टीम इंडिया ने तीसरे दिन के स्कोर 14/1 से की और अब तक भारत का स्कोर 30 ओवर तक 5 विकेट के नुकसान पर 83 रन है। अश्विन 20 और श्रेयस अय्यर 18 के स्कोर पर नाबाद हैं। टीम इंडिया के पास फिलहाल 132 रनों की बढ़त है।

साउदी का डबल धमाल


पारी के 20 ओवर में टिम साउदी ने शानदार बॉलिंग करते हुए दूसरी गेंद पर मयंक अग्रवाल (17) और चौथी गेंद पर रवींद्र जडेजा (0) को LBW आउट कर भारतीय टीम की कमर तोड़कर रख दी।हालांकि जडेजा ने LBW के खिलाफ रिव्यू लिया था, लेकिन रीप्ले में नजर आया कि गेंद बल्ले पर नहीं लगी थी। मयंक के विकेट के साथ ही साउदी ने भारत के खिलाफ टेस्ट फॉर्मेट में अपने 50 विकेट भी पूरे किए।

रहाणे फिर फेल

NZ को तीसरी सफलता एजाज पटेल ने कप्तान अजिंक्य रहाणे (4) को आउट कर दिलाई। रहाणे LBW आउट हुए। हालांकि, अंपायर के आउट करार देने के बाद भारतीय कप्तान ने DRS को लेकर मयंक अग्रवाल से चर्चा की थी, लेकिन रिव्यू लिया नहीं और एक बार फिर ने सस्ते में आउट हो गए।

पुजारा ने DRS पर गंवाया विकेट

चौथे दिन टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और दिन के शुरुआती आधे घंटे में ही चेतेश्वर पुजारा (22) जेमीसन की गेंद पर विकेटकीपर ब्लंडेल को अपना कैच दे बैठे। ये विकेट कीवी टीम को DRS पर मिला। दरअसल, जेमीसन ने गेंद लेग स्टंप के बाहर फेंकी थी और पुजारा उसे फाइन लेग पर खेलना चाहते थे, लेकिन गेंद विकेटकीपर टॉम ब्लंडल के पास पहुंची और उन्होंने जोरदार अपील की। अंपायर ने पुजारा को नॉटआउट दिया, लेकिन ब्लंडल ने कप्तान केन विलियम्सन को रिव्यू लेने के लिए कहा। रीप्ले में नजर आया कि बॉल पुजारा के गलव्स से लगकर विकेटकीपर के दस्तानों में पहुंची थी।

पुजारा ने एक बार फिर से फैंस को निराश किया। बता दें कि उन्होंने पिछली 40 पारियों से शतक नहीं लगाया है। चेतेश्वर पुजारा ने अपना आखिरी टेस्ट शतक 3 जनवरी 2019 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था। इसके बाद 23 टेस्ट मैचों की 40 पारियों में उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 91 रन रहा। इस बीच वे केवल 11 अर्धशतक बना सके।

फिर बोल्ड हुए गिल

दूसरी पारी में टीम इंडिया की खराब शुरुआत देखने को मिली। दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर काइल जेमीसन ने शुभमन गिल (1) को क्लीन बोल्ड कर दिया। पहली पारी में भी जेमीसन ने गिल को बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

गिल के विकेट के साथ जेमीसन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 50 विकेट पूरे किए।
NZ के 50 टेस्ट विकेट लेने वाले काइल जेमीसन 37वें खिलाड़ी बने।

Next Post

महाकाल मंदिर के सामने मलवे के ढेर से निकलती ‘आहें’

Sun Nov 28 , 2021
‘विध्वंस के बिना नहीं विकास’ यह प्रकृति का नियम है और शायद अनादि काल से चला आ रहा यह निगम आज भी शाश्वत है। बीते दिनों प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर के सामने वर्षों पुराने मकानों को मंदिर परिसर विस्तार के लिये जमींदोज कर दिया गया। हालांकि स्थानीय जिला प्रशासन द्वारा […]