प्लाट के बदले में नगद राशि स्वीकृत करने को लेकर तहसीलदार को दिया ज्ञापन

मामला कुंडालिया डैम डूब प्रभावित ग्राम गोकुलपुर का

नलखेड़ा, अग्निपथ। कुंडलिया डैम डूब प्रभावित क्षेत्र ग्राम गोकुलपुर के युवाओं द्वारा भूखंड के बदले में नगद राशि स्वीकृत करने की मांग को लेकर कलेक्टर सहित तहसीलदार को ज्ञापन दिया गया। 31 दिसंबर तक राशि नहीं मिलने पर तहसील कार्यालय पर धरना देने की चेतावनी भी दी गई है।

ग्राम गोकुलपुर निवासी निर्मल गुर्जर ने बताया कि मंगलवार को समीपस्थ डूब प्रभावित ग्राम गोकुलपुर के युवाओं द्वारा तहसील कार्यालय में एक ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन में बताया गया कि तहसील का ग्राम गोकुलपुर भी कुंडालिया डैम डूब प्रभावित ग्राम में है।

इस ग्राम के सभी वयस्क युवाओं को मकान बनाने के लिए भूखंड ना देते हुए भूखंड के बदले नगद राशि स्वीकृत की जाए। ज्ञापन में लिखा गया है कि राजस्व विभाग के अधिकारियों के एक दल ने 15 दिसंबर 2019 को ग्राम गोकुलपुर में ही शिविर लगाकर गांव में सभी वयस्क युवाओं की जानकारी प्राप्त कर ली गई थी। उक्त दल द्वारा उक्त जानकारी कलेक्टर कार्यालय तक नहीं भेजी गई। इस कारण डूब प्रभावित ग्राम गोकुलपुर के युवाओं की राशि स्वीकृत नहीं की गई।

युवाओं ने ज्ञापन में 31 दिसंबर तक राशि स्वीकृत करने की मांग की गई। तब तक राशि स्वीकृत नहीं करने पर तहसील कार्यालय में धरना देने की चेतावनी भी दी गई है। ज्ञापन देते समय निर्मल गुर्जर, सुनील गुर्जर, नटवर गुर्जर, दिलीप गुर्जर, कालूसिंह गुर्जर, जयनारायण गुर्जर, हिम्मत गुर्जर, शिवनारायण गुर्जर, सहित ग्राम के कई युवक उपस्थित थे।

Next Post

आंगनवाड़ी भवन में शौचालय की दीवारें भरभरा कर गिरी

Wed Dec 8 , 2021
भवन भी जर्जर, गुहार के बाद भी नहीं सुन रहे अधिकारी बडऩगर, अग्निपथ। नौनिहालों के विकास के लिए शासन की ओर से आंगनवाडिय़ों के माध्यम से 6 वर्ष तक के बच्चों को स्वास्थ्य, पोषण एवं शिक्षा दी जाती है। किंतु अगर वहीं आंगनवाडिय़ां जर्जर हो तो नौनिहालो का भविष्य तो […]
Badnagar aanganwadi wall giri 08122021