पंचायत चुनाव की कवायद: तीन वार्ड के कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट अटकी

10 वार्ड से 40 प्रत्याशी मैदान में

उज्जैन, अग्निपथ। पंचायत चुनाव के तहत जिला पंचायत सदस्यों के लिए 10 वार्ड से 49 प्रत्याशियों ने नामाकंन दाखिल किए थे। इसमें से 9 दावेदारों ने नाम वापस ले लिए। मैदान में 40 प्रत्याशी बचे हुए हैं। सबसे ज्यादा प्रत्याशी वार्ड नंबर 3 में छह, वार्ड नंबर 2 में छह और वार्ड 17 में छह प्रत्याशी मैदान में हैं।

जबकि वार्ड नंबर 1 में 5 प्रत्याशी और 16 और 19 में चार -चार प्रत्याशी मैदान में हैं। वार्ड 18 में 3 और 15, 20,21 में 2 दो प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। उपजिला निर्वाचन अधिकारी वीएस डांगी ने बताया कि नाम वापसी के बाद 10 वार्ड में 40 प्रत्याशी मैदान में बचे हुए हैं। सभी को चुनाव चिन्ह और मतदाता सूची के साथ ही परिचय पत्र आवंटित कर दिए गए हैं। दावेदार अपना जनसंपर्क कर सकते हैं।

कांग्रेस एक -दो दिन में करेगी सूची जारी

कांग्रेस तीन वार्ड की सूची अभी भी जारी नहीं कर पाई है। इस संबंध में कांग्रेस जिलाध्यक्ष कमल पटेल का कहना है कि वरिष्ठ नेताओं ने सूची रोकने के निर्देश दिए थे। विधानसभा में ओबीसी सीटों को लेकर प्रस्ताव पास हुआ है। इसलिए नाम वापसी के अंतिम लिस्ट जारी नहीं की गई। एक दो -दिन में लिस्ट जारी कर दी जाएगी। इस संबंध में प्रत्याशियों से चर्चा हो चुकी है।

बुधवार को इस संबंध में बैठक भी बुलाई गई थी। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस में तीन वार्डों को लेकर पेंच फस गया है। विधायक और अन्य नेताओं में समन्वय नहीं बन पाने की वजह से सूची जारी नहीं हो पा रही है।

अब ये बचे मैदान में

वार्ड नंबर 1 भगवान परिहार, गंगाराम मालवीय, लाखन, रतनसिंह सिसौदिया, शोभाराम मालवीय ,वार्ड नंबर 2 से इंदर कुंवर, कविता कुंवर, रतनबाई शर्मा, संतोष चौधरी अश्व सोनू राठौर, स्वाति सिंह ,वार्ड नंबर 3 से अनुराधा, मंजू वर्मा, रेशम और संगीता मंडलोई, सीमा मालवीय और सीमा चौहान, वार्ड नंबर 15 से अनीता और शारदा चंद्रवंशी, वार्ड नंबर 16 से दुर्गा बागरी, हेमू, पांचूबाई राठी, राधा मालवीय, वार्ड नंबर 17 अजीता परमार, कला मालवीय, कलाबाई चंद्रवंशी, कंचनबाई, मंजू मालवीय, रेशम बाई, वार्ड नंबर 18 से अंतर सिंह देवड़ा, दीपक रुनवाल, वाल्मिक कौशिक, वार्ड नंबर 19 से भारती चौहान, भेरुलाल डामर, राकेश और रमेश गिरवाल , वार्ड नंबर 20 से लाखन सिंह राठौर, विजयराज सिंह चिरोला, वार्ड नंबर 21 से अर्जुन सिंह बना, रामप्रसाद पंड्या चुनाव मैदान में बचे हुए हैं।

Next Post

जिला अस्पताल के मरीजों की समस्या का अब होगा निवारण

Thu Dec 23 , 2021
अस्पताल प्रशासन ने बनाई 11 सदस्यीय शिकायत निवारण समिति उज्जैन, अग्निपथ। जिला अस्पताल प्रशासन ने गुरुवार को एक शिकायत निवारण समिति (न्याय) बनाई है। जो कि मरीजों की समस्या और शिकायतों का निवारण करेगी। समिति ने अपने स्वविवेक से निर्णय लेकर इस प्रकार की व्यवस्था को लागू किया है। ताकि […]
Ujjain District Hospital