कोरोना अलर्ट: भस्म आरती में श्रद्धालुओं का प्रवेश किया बंद

रात की शयन आरती में भी लगी रोक सुबह 6 से रात 9 बजे तक दर्शन

उज्जैन, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर में भगवान महाकाल की अलसुबह 4 से 6 बजे तक होने वाली विशेष भस्म आरती और देर रात 10.30 से 11 के बीच होने वाली शयन आरती में श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद कर दिया गया है। यहां प्रवेश आगामी आदेश तक बंद रहेगा।

कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार आवश्यक गतिविधियों को ही चालू रखा जाएगा। क्योंकि महाकाल मंदिर में होने वाली आरती सिर्फ उज्जैन में ही होती है। इसलिए इसके लिए अलग से आदेश जारी किए गए हैं। महाकाल के सभी आरती अपने समय पर होंगी लेकिन श्रद्धालुओं को उस में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

प्रशासक गणेश कुमार धाकड़ ने बताया कि सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक श्रद्धालुओं को पूर्व के नियम अनुसार ही प्रवेश मिल सकेगा। जिन श्रद्धालुओं ने भस्म आरती बुकिंग करवा ली है उन्हें मंदिर समिति की ओर से मैसेज और फोन कर सूचना दी जा रही है।

क्योंकि ऑनलाइन परमिशन में किसी से ऑनलाइन पैसा नहीं लिया जाता है तो उसमें पैसा वापस करने का मुद्दा नहीं है। कोरोना प्रतिबंधों के कारण 17 माह बाद भस्म आरती में 11 सितंबर 2021 से और 18 माह बाद 19 नवंबर से शयन आरती में प्रवेश शुरू हुआ था।

Next Post

उज्जैन के फल-सब्जी को खरीदेगी साउथ अफ्रीका की कंपनी, ट्रेनिंग के लिए सेमिनार होगा

Sat Dec 25 , 2021
उज्जैन से लहसुन, प्याज जा रहे हैं चेन्नई, झारखंड और कर्नाटक उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन के फल और सब्जी विक्रेता और आढतियों के दिन बदलने वाले हैं। उनकी सब्जी और फल को साउथ अफ्रीका की कंपनी खरीदने के लिए सेमिनार के माध्यम से ट्रेनिंग देगी और मार्केट उपलब्ध कराने के साथ […]
freeganj sabji mandi