मां को असली जेवर देकर नकली ले लिए,साजिश का शक न हो इसलिए फांसी की नोटंकी कर ली

पति शिकायत करने थाने ले गया तो हुआ खुलासा, करना पड़ा समझौता

उज्जैन,अग्निपथ। पत्नी ने लाखों रुपए के सोने के जेवर मायके में देने के लिए साजिश रच डाली। पहले कार्यक्रम के नाम पर मां व बहन को जेवर दिए फिर नकली ले लिए। पति को पता चला तो फांसी लगाने की नौटंकी कर ली, लेकिन मंगलवार को मामला चिमनगंज थाने पहुंचा तो षडय़ंत्र का खुलासा हो गया।

आगर रोड स्थित शहीद नगर निवासी सुशील पिता ओमप्रकाश पांचाल (31) प्रापर्टी व पीओपी का काम करता है। सुशील ने बताया कि पत्नी रीता से करीब एक साल पहले सास निर्मला पांचाल व बढ़सास प्रिया उर्फ टीना निवासी बेरछा हाल मुकाम आगर रोड एलांस सिटी ने करीब एक साल पहले दो सोने के हार व चार कंगन (कीमत करीब 4.50 लाख रुपए)लिए थे।

दीपावली पर उन्होंने जेवर वापस किये लेकिन गहने काफी चमकते देख शक होने पर सुनार से चेक करवाया तो नकली निकले। समझाइश के बाद भी असली गहने नहीं लौटाने से आहत होकर पत्नी रीता ने 6 दिसंबर को घर में फांसी लगा ली। हालांकि अस्पताल ले जाने से वह बच गई। फिर भी सास द्वारा गहने वापस नहीं करने पर दोनों को थाने आना पड़ा।

ऐसे खुला राज

रीता पांचाल के अपनी मां सुशीला व बहन प्रिया के खिलाफ शिकायत करने पर टीआई जितेंद्र भास्कर ने जांच के बाद केस दर्ज करना तय कर लिया। उन्होंने रीता की मां सुशीला व बड़ी बहन प्रिया को तलब कर लिया। मामला बढ़ते देख सुशीला व प्रिया ने कबूला कि रीता ने ही उसे जेवर देकर हूबहू नकली जेवर बनवाने का कहा था। वह तीन माह में जेवर देने को तैयार है। दोनों पक्षों में समझौता होने पर पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया।

डराने के लिए आरोप भी

खास बात यह है कि रीता ने खुद को ठगी का शिकार बताने के लिए फांसी लगाने की नौटंकी तो की ही उसके बाद भी पांचाल द्वारा असली गहने मांगते देख ससुराल वालों ने गंभीर आरोप तक लगाने का प्रयास किया। यह बात खुद पांचाल ने पुलिस के सामने कही।

इनका कहना

शिकायतकर्ता महिला ने ही अपनी मां और बहन को असली जेवर देकर नकली देने का कहा था। मामले में दोनों पक्ष थाने में आमने सामने हुए तो हकीकत सामने आ गई। मामले में दोनों पक्षों के राजीनामा करने पर केस दर्ज नहीं किया है। -जितेंद्र भास्कर, टीआई थाना चिमनगंज

Next Post

कार्तिक मेले से चोरी बाइक निमाड़ में दुर्घटनाग्रस्त

Tue Dec 28 , 2021
घायल कहीं चोर तो नहीं-पुलिस कर रही तलाश उज्जैन,अग्निपथ। कार्तिक मेले से तीन दिन पहले चोरी बाइक को निमाड़ में अज्ञात वाहन ने अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में एक युवक गंभीर घायल हुआ है,जिसकी शिनाख्ति नहीं हुई। बाइक मालिक नहीं होने के कारण संभावना है कि वह चोर […]