सैर सपाटा के दौरान गुब्बारे में गैस भरने का सिलेंडर फटा, 3 बच्चे घायल

उज्जैन। आज सुबह सिलिंडर में ब्लास्ट होने से पांच लोग घायल हो गए। घायलों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। घटना जीवाजीगंज थानाक्षेत्र के खाकचौक चौराहे पर हुआ। यह धमाका सुबह 6.15 उस वक्त हुआ जब गुब्बारे बेचने वाला सिलिंडर से गुब्बारों में हवा भर रहा था। ब्लास्ट के बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं एक बच्चे की हालत ज्यादा गंभीर होने पर इंदौर रेफर किया गया है।

हर रविवार लगता है मेला
बता दें कि हर रविवार उज्जैन के चौक में सैर सपाटा मेला लगता है। यहां लोग बड़ी संख्या में बच्चों के साथ पहुंचते हैं। आज भी यहां पर बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। इसी दौरान अल सुबह गुब्बारे भरने वाले सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट इतना भयानक था कि आसपास की दीवार टूट गई। वहीं पास में खड़ी कार को भी नुकसान पहुंचा।

ये हैं घायल
नक्श 8 वर्ष, अलताफ 40 वर्ष, संतोष 18 वर्ष, गौतम 15 वर्ष, आस्था 14 वर्ष और सावन 25 वर्ष शामिल हैं।

हाइड्रोजन के गलत मिश्रण से हादसे की आशंका
बीडीएस प्रभारी प्रीति गायकवाड़ ने बताया कि सिलेंडर में अलग-अलग केमिकल से हाइड्रोजन गैस बनाते हैं। सम्भवतः हायड्रोजन गैस में गलत मिश्रण के कारण हादसा हुआ है। सिलेंडर के पार्ट्स को जब्त कर सागर की फॉरेंसिक लेबोरेटरी में जांच के लिए भेजा जा रहा है।

जिसकी दुकान में ब्लास्ट हुआ वह फरार
घायल अलताब शाह ने बताया कि मैं अपनी दुकान लगा ही रहा था कि इस बीच ब्लास्ट हो गया। जिस दुकानदार के यहां सिलेंडर ब्लास्ट हुआ, वह भी घायल हो गया लेकिन वह ब्लास्ट के बाद से फरार है।

Next Post

महाकाल मंदिर में दर्शन कारोबार: प्रोटोकॉल टिकट 500 रुपए में बेचते पकड़ाया पुरोहित प्रतिनिधि

Mon Jan 3 , 2022
प्रशासक ने श्रद्धालु से पूछा तो हकीकत सामने आई, कालाबाजारी से बचाने के लिए नया प्रोटोकोल ऑफिस खोला उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर में दलालों का जाल इस कदर फैला हुआ है कि श्रद्धालुओं को इनसे राहत मिलती दिखाई ंनहीं दे रही है। हाल ही में ऐसे दो मामले सामने […]