स्वच्छता अभियान को ठेंगा: गुजरबर्डिया में कई जगह पसरी गंदगी

बीमारी को आमंत्रण

जावरा। जनपद पंचायत जावरा के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत गुजरबर्डिया भी इन दिनों स्वच्छ भारत अभियान को ठेंगा दिखा रही है। जिम्मेदारों की उदासीनता कि वजह से ग्राम में कई स्थानों पर गंदगी पसरी हुई है जो बीमारियों को आमंत्रण दे रही है।

वहीं राजपूत मोहल्ला नीम चौक में स्थित बावड़ी जिसका पानी ग्रामीणजन द्वारा पीने के उपयोग में लिया जाता था लेकिन जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण इन दिनों गंदगी के कारण पैक होती जा रही है। यदि समय रहते इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो आने वाले समय में ग्रामीणजन द्वारा तो यही कहा जाएगा की यहां पर एक बावड़ी थी। आखिर जिम्मेदारों द्वारा इस बावड़ी की साफ – सफाई कि ओर क्यों ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यह प्रश्न तो हर किसी व्यक्ति के समझ से परे है।

ग्राम गुजरबर्डिया निवासी गुलाब सिंह राठौर द्वारा बताया गया कि ग्राम पंचायत के जिम्मेदार ग्राम विकास कि ओर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहे है जिसका एक उदाहरण राजपूत मोहल्ला नीम चौक स्थित बावड़ी भी है। यह बावड़ी गंदगी के कारण धीरे – धीरे अस्तित्व खोती जा रही है।

गांव के कई मार्ग भी घरों से निकलने वाला गंदा पानी बहता रहता है। जिसे देखकर ही यह अंदाजा लगाया जा सकता है की सरकार कि ग्राम विकास की योजनाएं धरातल पर कितनी उतर रही हैं और कितनी योजनाएं कागजों पर पूर्ण हो रही है। यदि ईमानदारी से इस ओर ध्यान देकर जांच कि जाए तो वास्तविकता सामने आ जाएगी।

Next Post

गुंडागर्दी का पाठ..? : कॉलेज प्राचार्य और प्रोफेसर में मारपीट

Tue Jan 18 , 2022
प्रोफेसर पर केस उज्जैन। वॉक को लेकर प्रिसिंपल और प्रोफेसर में इतना विवाद हुआ कि लात-घूंसे चलने लगे। यह मारपीट 14 जनवरी को जिले के एक सरकारी कॉलेज में हुई। प्रिसिंपल और प्रोफेसर के बीच मारपीट इतनी ज्यादा हुई कि स्टाफ को आकर बीच-बचाव करना पड़ा। पुलिस ने प्रोफेसर के […]