चारा घोटाला: लालू यादव को सीबीआई कोर्ट ने सुनाई पांच साल कैद की सजा

60 लाख का जुर्माना भी लगाया

रांची। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मुखिया लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ की अवैध निकासी के मामले में पांच साल की सजा सुनाई गई है। सीबीआई कोर्ट रांची के विशेष जज एसके शशि ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सजा सुनायी। लालू प्रसाद पर 60 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। इस मामले में दोषी पाए गए अन्य 37 लोगों को सजा सुनाई जा रही है। लालू प्रसाद समेत 38 अन्य आरोपियों को 15 फरवरी को दोषी करार दिया गया था। इसके बाद लालू प्रसाद को जेल भेज दिया गया था। बेहतर इलाज के लिए लालू प्रसाद को जेल प्रशासन ने रिम्स भेज दिया था। लालू प्रसाद रिम्स से ही ऑनलाइन कोर्ट से जुड़े थे।

सजा सुनाने के पहले सीबीआई की ओर से सभी दोषियों को अधिकतम सजा देने का आग्रह किया गया। जबकि बचाव पक्ष ने कम से कम सजा देने का आग्रह किया। रांची सिविल कोर्ट परिसर में बड़ी संख्या में राजद के नेता और कार्यकर्ता बिहार से भी पहुंचे हैं। इनमें अब्दुल बारी सिद्दिकी, पूर्व मंत्री श्याम रजक भी शामिल हैं। राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं ने सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में सजा सुनाए जाने का स्वागत किया। राजद के नेताओं ने कहा सजा की अवधि के मामले में लालू प्रसाद यादव के साथ न्याय हुआ है।

Next Post

यूक्रेन तनाव पर सरकारी अलर्ट: गृहमंत्री बोले- यूक्रेन में फंसे MP के स्टूडेंट्स को भारत लाया जाएगा

Mon Feb 21 , 2022
प्लेन के इंतजाम किए; CM खुद रख रहे नजर भोपाल। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि यूक्रेन में फंसे भारतीय स्टूडेंट्स को एक-दो दिन में भारत लाया जाएगा। यूक्रेन में फंसे स्टूडेंट्स को लेकर प्रधानमंत्री भी चिंतित हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद इसकी मॉनिटरिंग कर […]