तहसीलदार और रीडर को एक सप्ताह में हटाओ, नहीं तो वकील तहसील न्यायालय का करेंगे बहिष्कार

कलेक्टर के नाम दिया ज्ञापन, अभिभाषकों को अपमानित करने पर आक्रोश

नलखेड़ा, अग्निपथ। नगर के अभिभाषक संघ द्वारा स्थानीय तहसीलदार एवं रीडर को हटाने की मांग को लेकर कलेक्टर के नाम एक ज्ञापन एसडीएम सुसनेर को सौंपा गया। एक सप्ताह में मांग पूरी न होने पर अभिभाषक संघ द्वारा तहसील न्यायालय का बहिष्कार कर न्यायिक कार्य से विरत रहकर विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

अभिभाषक संघ नलखेड़ा के सचिव अरविंद शर्मा ने बताया कि बुधवार को तहसीलदार पारस वैश्य एवं रीडर रामचंद्र गायरी को हटाने के लिए कलेक्टर अवधेश शर्मा के नाम एक ज्ञापन एसडीएम सोहन कनास को सौंपा गया। ज्ञापन में बताया गया कि वर्तमान में तहसील कार्यालय में पदस्थ तहसीलदार पारस वैश्य एवं रीडर रामचंद्र गायरी की कार्यप्रणाली न्यायालयीन प्रक्रिया एवं विधि के मान्य सिद्धांतों के विपरीत हैं। तहसीलदार एवं रीडर अधिवक्ताओं के साथ भी असम्मानजनक व्यवहार किया जाता है तथा मनमाने तौर से न्यायालयीन कार्य किया जाता है। शर्मा ने बताया कि अधिवक्ता गणों द्वारा मौखिक तौर पर निवेदन किए जाने पर भी उसका संतुष्टि पूर्वक जवाब नहीं दिया जाता है एवं न्यायालयीन समय में बोर्ड पर बैठे बिना ही अपने चेंबर में बैठकर न्यायालयीन कार्य किया जाता है व छोटी-छोटी बातों को लेकर अभिभाषक गणों को अपमानित एवं प्रताडि़त किया जाता है। ज्ञापन में बताया गया कि उक्त दोनों अधिकारी-कर्मचारी द्वारा अपने आपको सर्वे सर्वा मानकर न्यायालय में कार्य करते हैं।

अभिभाषक संघ की बैठक में हुआ प्रस्ताव पारित

सचिव शर्मा ने बताया कि तहसीलदार पारस वैश्य एवं रीडर रामचंद्र गायरी द्वारा अभिभाषक गणों को अपमानित एवं प्रताडि़त करने को लेकर मंगलवार को हुई अभिभाषक संघ की बैठक में सर्व सहमति से निर्णय लिया गया कि जब तक तहसीलदार पारस वैश्य एवं तहसील कार्यालय में रीडर रामचंद्र गायरी को अन्यत्र जगह स्थानांतरित नहीं किया जाता तब तक तहसील न्यायालय नलखेड़ा का बहिष्कार किया जाएगा।

अभिभाषक संघ के सचिव अरविंद शर्मा ने बताया कि तहसीलदार वैश्य एवं रीडर गायरी को 7 दिन के अंदर नहीं हटाया गया तो मजबूर होकर अभिभाषक संघ नलखेड़ा द्वारा तहसील कार्यालय का बहिष्कार कर न्यायालयीन कार्य से विरत रहकर विरोध किया जाएगा। ज्ञापन देते समय अभिभाषक संघ नलखेड़ा के अध्यक्ष राजकुमार खंडेलवाल, अभिभाषक अनिल जैन, असगर अली बोहरा, गोवर्धनसिंह फागना, लाखनसिंह सिसोदिया, अंशुल माहेश्वरी लोकेश गुप्ता एवं नंदकिशोर टेलर सहित अन्य अभिभाषक उपस्थित थे।

Next Post

गोडाउन से 10 क्विंटल सोयाबीन चोरी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Wed Mar 16 , 2022
एक लाख से अधिक का सामान जब्त बडऩगर,अग्निपथ। चोरी का सोयाबीन बेचने की फिराक में घूम रहे दो नकबजनों को इंगोरिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से चोरी के माल सहित किया कुल एक लाख रुपये से अधिक का सामान जब्त किया गया है। अनुविभागीय अधिकारी पुलिस […]
Badnagar chor giraftar 16 03 22