रहवासी इलाके से नहीं हटी दुकान तो सडक़ों पर फेंक देंगे शराब

Jaora sharab dukan vitodh mahilaye

दुकान के सामने महिलाएं धरने पर बैठी, चेतावनी दी

जावरा, अग्निपथ। रियावन में रहवासी इलाक़े में देशी शराब दुकान हटाने की मांग को लेकर शुक्रवार सुबह महिलाओं ने दुकान का घेराव कर लिया। महिलाएं दुकान के बाहर की धरने पर बैठ गईं। वे यहां से दुकान हटाने की मांग कर रही थी।
महिलाओं का कहना है कि शराब का ठेका रिहायशी इलाके में स्थित है। यहां पास में ही मंदिर और स्कूल है। नशा करने वाले आए दिन शराब पीकर सडक़ पर उत्पात मचाते हैं और लड़ाई झगड़ा करते हैं। जिससे मंदिर जाने वाली महिला भयभीत रहती है और स्कूल में पढऩे वाले बच्चों पर भी इसका बुरा असर पड़ता है। कई बार जिम्मेदारों को अवगत कराया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। महिलाओं ने चेतावनी दी कि 4-5 दिन के अंदर यहां से दुकान नहीं हटाई तो हम ख़ुद शराब दुकान में से रोड पर फेंक देंगे।

गांव में शराब की दुकान को लेकर हंगामा होने की सूचना पर कालूखेड़ा पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने महिलाओं को समझा बुझाकर शांत कराया। जिसके बाद महिलाओं ने पटवारी को ज्ञापन सौपा महिलाओं को भरोसा दिया कि जल्दी ही दुकान को हटवा दिया जाएगा। इसके बाद महिलाएं लौट गई।

नियम विरुद्ध देवस्थान के पास खोल दी दुकान

नियमानुसार शराब की दुकान के आस-पास धर्म स्थल या कोई शिक्षण संस्थान नहीं होना चाहिए। इसके बाद भी आबकारी विभाग ने रियावन गांव में देवस्थान के पास शराब की दुकान खुलवा दी। पहले भी गांव की महिलाओं ने दुकान के विरोध में प्रदर्शन किया था, लेकिन दुकान यहां से नहीं हटाई जा सकी। इसको लेकर भी गांव की महिलाओं में गुस्सा है।

इनका कहना

शराब दुकान के सामने महिलाओं ने धरना प्रदर्शन कर आबादी क्षेत्र से दुकान हटाने की मांग की है। हमने नवीन लाइसेंस धारी को अवगत करा दिया है। इस दुकान को अनापत्ति स्थान पर 6 से 7 दिन के अंदर स्थापित कर देंगे।

-अशोक दवे, आबकारी अधिकारी

Next Post

पारा मुक्ति धाम को असामाजिक तत्वों ने बनाया निशाना, कुर्सियां तोड़़ कर जाली और स्टार्टर ले गये

Fri Apr 1 , 2022
पारा, अग्निपथ। नगर के बोरी रोड स्थित मुक्ति धाम पर असामाजिक तत्वों ने विगत तीन दिन में दो बार निशाना बना कर झूला मुक्ति धाम के सौंदर्यीकरण को नुकसान पहुचा कर मुक्ति धाम के लकड़ी गोदाम का ताला तोडक़र स्टार्टर ओर पाईप लेगये। प्राप्त जानकारी के अनुसार पारा नगर के […]
Para police gyapan 1 4 22