हिस्ट्रीशीटर बदमाश का अतिक्रमण और पोल्ट्री फार्म प्रशासन ने किया ध्वस्त

polaykala gunda makan toda 05 04 22

50 लाख की जमीन से हटाया अवैध कब्जा

पोलायकलां, अग्निपथ। पोलाय कला क्षेत्र में आतंक का पर्याय बन चुके हिस्ट्रीशीटर बदमाश राका के ठिकानों पर प्रशासन का बुलडोजर चल गया। प्रशासन ने उसके अवैध निर्माणों के अलावा पोल्ट्रीफॉर्म को भी ध्वस्त कर आर्थिक रूप से कमर तोड़ दी है।

प्रशासन ने पोलाय कला तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम खडी में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए सुरेश उर्फ राका पिता नारायण सिंह मालवीय की छह दुकानों सहित डबल मंजिल मकान व पोल्ट्री फार्म जमींदोज कर दिया। सुरेश उर्फ राका के द्वारा आए दिन अपराधीक कार्य के साथ-साथ खड़ी दबंगों का केंद्र बनता जा रहा था, जो प्रशासन के लिए कहीं ना कहीं चुनौती तो था ही बल्कि प्रशासन के गले की हड्डी भी बनता जा रहा था।

इसके चलते शाजापुर कलेक्टर दिनेश जैन के आदेशानुसार शुजालपुर एसडीएम सत्येंद्र सिंह के मार्गदर्शन में बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 लाख की जमीन अतिक्रमण से मुक्त करवाई। इस बड़ी कार्रवाई में जहां प्रशासन के आला अधिकारियों को भी मामले की पूरी जानकारी मिलती रही। पल-पल की अपडेट के साथ में यह कार्रवाई अपने अंजाम तक पहुंच रही परंतु कोई घटना घटित ना हो इसके लिए भी कार्रवाई के समय जिले का प्रशासन अलर्ट रहा।

एसडीओपी संदीप मालवीय, तहसीलदार संदीप श्रीवास्तव, पोलाय कलां तहसीलदार कैलाश सत्या, अवंतीपुर थाना प्रभारी प्रदीप वाल्टर सहित भारी पुलिस बल तैनात रहा।

आपराधिक मामले दर्ज

शाजापुर जिले सहित लगभग 6 जिलों में सुरेश उर्फ राका के खिलाफ विभिन्न धाराओं में 35 आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। तीन बार जिला बदर भी किया जा चुका है तथा दो बार रासुका की कार्रवाई प्रशासन के द्वारा की गई है। 4 मामलों में अभी सुरेश उर्फ राका फरारी काट रहा है। पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत 34/2 में प्रकरण दर्ज किया है।

गरीबों का शोषण कर 110 बीघा जमीन हथियाई

पोलायकला तहसील के अंतर्गत ग्राम खड़ी में सुरेश उर्फ राका ने अपनी दबंगई दिखाते हुए जिन लोगों को शासन के द्वारा पट्टे की जमीन दी गई थी उसी पर पोल्ट्री फार्म बनाकर उसके आसपास की लगभग 110 बीघा जमीन गरीबों से हथिया ली। वह अपने लोगों का शोषण करता रहा जब उन्हें आर्थिक जरूरत पड़ती तो कम कीमत में उनकी जमीनों को हड़प लेता था।

आज प्रशासन की कार्रवाई के द्वारा उक्त जमीन को भी मुक्त कराया गया है। और नागरिकों से अपील की है कि प्रशासन आपके साथ में है आप निर्भीक होकर के प्रशासन के पास आए प्रशासन आपकी मदद करेगा और आपकी जमीन जो पट्टे की है उस पर आप निर्भीक खेती कर सकेंगे।

प्रशासन को अलर्ट रहना होगा

ग्राम खड़ी में सुरेश उर्फ राका के खिलाफ कार्रवाई के बाद सूत्रों से मिल रही सूचना के अनुसार खूनी संघर्ष हो सकता है। यदि प्रशासन की लापरवाही रही ग्राम खड़ी डोडिया में माहौल बिगड़ सकता है। प्रशासन को इस पर नजर रख अनहोनी घटना को भी टालना होगा।

Next Post

दो गोल्ड मैडल प्राप्त कर अंजलि ने बढ़ाया नगर का गौरव

Tue Apr 5 , 2022
बडऩगर,अग्निपथ। नगर की जुनाशहर रहवासी सुश्री अंजलि पिता राकेश श्रीवास्तव ने एमए मॉस कम्युनिकेशन एवं जर्नलिजम 2021 एवं एमए कला संकाय 2021 की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस उपलब्धि पर सुश्री अंजलि को विगत दिवस विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन में आयोजित 26 वे दीक्षांत समारोह में महामहिम राज्यपाल मंगुभाई […]
Badnagar anjali convocation medal 05 04 22