देवास में मिला अवैध हथियार बनाने का कारखाना, दो आरोपी गिरफ्तार

2 दर्जन से अधिक हथियार जब्त, दूसरे राज्यों में भी करते थे सप्लाय

देवास, अग्निपथ। जिले में अवैध हथियार बनाने का एक कराखाना पुलिस ने पकड़ा है। इस कारखाने में बने हथियारों की सप्लाय मप्र के अलावा देश के कई अन्य राज्यों तक में होती थी। हाइवे से निकलने वाले ट्रक चालकों को भी हथियार बेचे जाते थे। मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने शुक्रवार दोपहर मामले का खुलासा किया। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रेसवार्ता में एसपी ने बताया कि हाटपीपल्या पुलिस ने कालापाठा क्षेत्र में अवैध हथियार बनाने के कारखाना संचालित होते पकड़ा। वहां से गिरफ्तार दो आरोपियों से 2 रिवाल्वर, 12 देशी पिस्टल, 12 बोर के 4 देशी कट्टे, 315 बोर के 5 देशी कट्टे, 12 बोर की बड़ी बेरल वाली एक बंदूक सहित 8 जिंदा कारतूस, 1 तलवार, 2 फालिया, 1 गुप्ती जब्त की गई है।

जब्त अवैध हथियार
आरोपियों से जब्त अवैध हथियार व अन्य सामग्री।

मामले में आरोपी जितेंद्र पिता मोहनलाल विश्वकर्मा निवासी सिवनीफाटा डबलचौकी थाना बरोठा व राजू पिता खेमसिंह सिकलीगर निवासी कालापाठा को गिरफ्तार किया गया है। मप्र के अलावा देश के अन्य राज्यों के कई शहरों में हथियारों की सप्लाय की जाती थी। इंदौर बैतूल हाईवे पर कई ट्रक चालकों को हथियार बेचे गए थे। जिनके बारे में व अन्य खरीदारों के बारे मे पुलिस पता लगा रही है। पुलिस ने ग्लाइंडर मशीन, लकड़ी कटर मशीन, हाथ पंखा, छेनी हथौड़ी आदि सामान भी जब्त किया है। आरोपियों के खिलाफ आम्र्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

इस तरह हुआ मामले का खुलासा

एएसपी कन्नौद सूर्यकांत शर्मा व हाटपीपल्या टीआई सज्जनसिंह मुकाती ने बताया करनावदा फाटा पर बने यात्री प्रतीक्षालय के समीप संदिग्ध हालत में खड़े एक व्यक्ति को पकड़ा गया था। तलाशी में उसके पास एक देशी पिस्टल व दो कारतूस मिले थे। पूछताछ में इसने अपना नाम जितेंद्र विश्वकर्मा बताया। उसकी निशानदेही पर कालापाठा में राजू सिकलीगर के यहां दबिश दी गई। जहां हथियार बनाने का कारखाना चल रहा था।

Next Post

मंत्री ने माना : प्राथमिक स्तर पर सरकारी स्कूलों में सुधार की बहुत जरूरत है: परमार

Fri Apr 8 , 2022
स्कूली शिक्षा मंत्री पहुंचे मां बगलामुखी के दरबार में नलखेड़ा, अग्निपथ। प्रदेश के स्कूली शिक्षा राज्य मंत्री इंदरसिंह परमार ने माना है कि प्रदेश के सरकारी प्राथमिक स्कूलों में व्यवस्थाएं ठीक नहीं है। वहां सुधार की बहुत जरूरत है। हालांकि उन्होंने कक्षा 9 से 12 तक के सरकारी स्कूलों के […]