डीपी को शिफ्ट करने किए जाने के विरोध में रहवासियों ने किया चक्काजाम

Dewas chakka jam

दो घंटे चले विरोध प्रदर्शन के बाद पूर्व पार्षद की समझाइश के बाद हटे

देवास, अग्निपथ। विद्युत मंडल के कर्मचारी को सोमवार को वार्ड क्रमांक 2 जमना नगर पर हाईवे के समीप लगी डीपी को अन्यत्र लगाने पहुंचे तो उन्हें रहवासियों के विरोध का सामना करना पड़ा। बिजली कंपनी की कार्रवाई के खिलाफ रहवासियों ने चक्काजाम कर दिया।

जमना नगर में हाईवे रोड़ निर्माण का कार्य चल रहा है। जहां सोमवार को विद्युत मण्डल वहां लगी डीपी को हटाने पहुंचा, जिसके विरोध में रहवासियों ने चक्काजाम कर दिया। रहवासियों का कहना है कि डीपी यदि हट जाएगी तो पॉवर सप्लाय कम हो जाएगी और हमारे घरों व दुकानों का वाल्टेज कम ज्यादा होगा। रहवासियों का आरोप है कि जमुना नगर चौराहे पर एक अवैध तीन मंजिला बिल्डिंग निर्माणाधीन है। बिल्डिंग वाले ने डीपी शिफ्ट करने की विद्युत मण्डल को पैसे दिए है, जिस वजह से विद्युत मण्डल अचानक बिना सूचना के डीपी हटाने पहुंचा।

Dewas Dp
इस डीपी को हटाने को लेकर उभरा आक्रोश।

करीब डेढ़ से दो घंटे तक चले इस चक्काजाम के दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा। चक्काजाम की सूचना मिलते ही मौके पर सीनियर झोन सहायक यंत्री प्रवीण जैन एवं कनिष्ठ यंत्री सुरेश आशवानी मौके पहुंचे। मौके पर उपस्थित क्षेत्रीय पार्षद विनय सांगते ने रहवासियो को समझाया और विद्युत मण्डल अधिकारियों से चर्चा कर काम शिफ्टिंग कार्य रूकवाया तब जाकर चक्काजाम समाप्त हुआ।

सांगते ने बताया कि पूर्व में जमना नगर में वाल्टेज की समस्या थी, जिस कारण पूर्व विधायक  तुकोजीराव पवार ने रहवासियों की समस्या को देखते हुए डीपी लगवाई थी। सोमवार को बिना बताए विद्युत मण्डल के कर्मचारी डीपी हटाने पहुंचे। जिसके विरोध स्वरूप रहवासियों ने चक्काजाम कर विरोध किया।

इनका कहना है

जमना नगर में हाईवे पर सडक़ निर्माण कार्य के कारण डीपी हटाने हमारे कर्मचारी पहुंचे थे। हमारे इंचार्ज पंकज मतकर छुट्टी पर थे। वे मंगलवार को मौके पर पहुंचेंगे और जनता की समस्या को देखते हुए निर्णय लेंगे।

– प्रवीण जैन, सहायक यंत्री, बिजली कंपनी

Next Post

दहेज में कार नहीं देने से नाराज पति ने पत्नी की हत्या कर किया अंतिम संस्कार

Mon Apr 18 , 2022
मायके वालों ने पति पर लगाया आरोप, पुलिस ने किया हत्या का प्रकरण दर्ज नलखेड़ा, अग्निपथ। ग्राम पिपलिया सोनगरा मे एक दिल दहला देने वाली घटना में पति ने ही अपनी पत्नी की हत्या कर घर के सामने अंतिम संस्कार कर दिया। पुलि स ने मायके वालों की रिपोर्ट पर […]
Nalkheda thane me parijan