देवास जिला अस्पताल में आज लगेंगे 50 नए सीसीटीवी कैमरे

बच्ची चोरी की घटना के बाद अस्पताल पहुंचे एसडीएम

देवास, अग्निपथ। जिला अस्पताल से शुक्रवार अलसुबह नवजात बालिका की चोरी के बाद कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने प्रशासकीय नियंत्रण, सुरक्षा एवं अन्य बेहतर व्यवस्था के लिए एसडीएम प्रदीप सोनी को जिला अस्पताल का प्रशासकीय अधिकारी बनाया। एसडीएम सोनी शनिवार प्रात: जिला अस्पताल पहुंचे और सुविधाओं का जायजा लेते हुए अव्यवस्था पर संबंधितों को फटकार लगाते हुए सुधार करने के सख्त निर्देश दिए। एसडीेएम ने बताया कि अस्पताल में निगरानी के लिए रविवार शाम तक 50 नए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

एसडीएम सोनी ने कहा कि चार से छह माह में हमने अस्पताल को काफी अच्छी सुविधाएं मुहैय्या कराई है। कुछ दिनो से गर्भवती महिलाओं के ऑपरेशन को लेकर अव्यवस्थाओं की बातें सामने आ रही थी। प्रतिदिन में अस्पताल में एक-दो घंटे बैठकर व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने का प्रयास करूंगा। डॉक्टरों की अनुपस्थिति को लेकर भी शिकायतें आ रही थी। इसको लेकर थम्स स्केनर एक्टिवेट किया है, ताकि डॉक्टरो के आने-जाने का समय नोट किया जा सके। ओपीडी में मरीजों को जो समस्याए ंहो रही थी उसका जायजा लेकर दुरूस्त किया है।

पूरे अस्पताल में रविवार शाम तक 50 नए सीसीटीवी कैमरे लगेंगे, जिससे सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। कुछ दिनो से सोनोग्राफी की जाँच भी नहीं हो पा रही थी। सोमवार से सोनोग्राफी भी चालू हो जाएगी, जिसका लाभ मरीज ले सकेंगे। बड़ा अस्पताल होने के कारण कई समस्याएं सामने आ रही है। धीरे-धीरे सभी समस्याओं का समय रहते निदान हो जाएगा। निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने दवाई वितरण केन्द्र में कम्प्यूटर ऑपरेटर लगाने, सुरक्षाकर्मी के नए कान्ट्रेक्ट करने के निर्देश, लंच समय में डॉक्टरो को लंच बॉक्स लाए आदि निर्देश प्रदान किए।

Next Post

पं.प्रदीप मिश्रा की झलक पाने को बेताब हुए अनुयायी

Sat Apr 23 , 2022
नाना परिवार से मिलने आए थे बडऩगर बडऩगर (अजय राठौड़), अग्निपथ। अंतर्राष्ट्रीय कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा सीहोर वाले के नगर आगमन आगमन की खबर सोशल मीडिया तथा अन्य माध्यम से फैली वैसे ही अनुयायी, प्रशंसक, भक्तों में खुशी की लहर दौड़ गयी और उत्सुकता के साथ वे पंडित मिश्रा […]