जमीन नहीं मिली तो खा लूगी जहर, बुजुर्ग महिला ने कलेक्टर के सामने दी धमकी

आवेदकों ने कलेक्टर को बताई अपनी समस्याएं, निराकरण के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

देवास, अगिनपथ। जिला मुख्यालय पर मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में जनसुनवाई हुई। जिसमें आवेदकों ने अपने आवेदन कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किए। जनसुनवाई में अपर कलेक्टर महेन्द्र सिंह कवचे, एसडीएम प्रदीप सोनी, तहसीलदार पूनम तोमर सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

इसी दौरान एक बुजुर्ग महिला कमलबाई अपनी जमीन मामले को लेकर पहुंची। महिला ने पहले कलेक्टर को अपनी समस्या बताते हुए कहा कि आप कुछ भी किजिए, मुझे मेरी जमीन चाहिए। जब जमीन मेरे आदमी के नाम तो मेरे नाम क्यो नही चढ़ सकती। मैं मजदूरी करके बार-बार जनसुनवाई में शिकायत करने आ रही हूँ। कुछ देर बात महिला का हाई वॉल्टेज ड्रामा शुरू हुआ। महिला ने अपने ब्लाऊज में से पर्स निकालते हुए कहा मैं मर जाऊंगी साहब सल्फास की गोली खाकर, मुझे मेरी जमीन चाहिए, नही तो मैं मर जाऊंगी। कुछ देर ड्रामे के बाद महिला नरमाई और जमीन शीघ्र दिलाए जाने की मांग करते हुए वापस चली गई।

महिला ने बताया कि हमारी बिलावली में भूदान की 4.5 बीघा जमीन है। शिकायत करते-करते साल भर हो गया, लेकिन सुनवाई नही हुई। सल्फास खाऊ नही तो क्या करू? मेरा एक पुत्र है जो कि नगर निगम में कार्य करता है, लेकिन वो मुझे साथ नही रखता। महिला ने कलेक्टर से शीघ्र जमीन दिलाए जाने की मांग की है।

श्रीराम मंदिर की भूमि से अवैध कब्जा हटाए जाए, ग्रामीणों ने की शिकायत

जिले के ग्राम अचलूखेड़ी में श्रीराम की भूमि से अवैध कब्जा हटाए जाने को लेकर ग्रामीणजन जनसुनवाई में कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। ग्रामीणो ने बताया कि श्रीराम मंदिर की भूमि पर गांव के ही एक परिवार के प्रकाश परमार, पत्नि तेजुबाई, पति प्रकाश, पुत्र अंकित, सुरेश एवं रवि पिता प्रकाश परमार ने अवैध रूप से कब्जा कर पक्का मकान निर्माण लेटबाथ सहित एवं चद्दर सेट से कर लिया गया है। हम ग्रामीणो ने मकान निर्माण के लिए रोका तो इन लोगों ने हमसे विवाद किया।

इनमें से अंकित पिता प्रकाश परमार जो वकील है जो अपनी वकालत का रोब झाड़ते हुए गांव वालों को फसाने तथा कोर्ट के चक्कर लगवाने की धमकी देता है और कहता अंकित कहता है कि ओरतो के छेड़छाड के चक्कर में तुम को अन्दर करवा दुंगा। प्रकाश परमार तथा इनके परिवार ने गांव के लोगों को धमका रखा है, इसलिए कोई इनके खिलाफ आवाज नहीं उठाता।

ग्रामीणो ने कलेक्टर को आवेदन देकर मांग की है कि मंदिर की जमीन पर कब्जाधारी प्रकाश परमार तथा इसके लडक़े आये दिन शराब पीते है तथा आये दिन झगड़ा, गाली गलोच और मांस मटन खाते है, जिसकी हड्डी आस-पड़ोस की तरफ फेक देते है। इन लोगों ने पुरे गांव में आतंक मचा कर रखा है। इसलिए इन लोगों पर शीघ्र कार्यवाही करते हुए गांव को इनके आतंक से गांव मुक्त कराया जाए और श्रीराम मंदिर की भूमि को इनके कब्जे से अतिक्रमण मुक्त करवाई जावे।

इस अवसर पर प्रेमसिंह, जगदीश, राजेन्द्र राठौड़, विष्णु, सतीष, धर्मेन्द्र, मुरली, राहुल शर्मा, लाखनसिंह राठौड़, लक्ष्मण राठौड़, मोहनसिंह, मुरली सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

आयुष्मान कार्ड बनाया जाये

जनसुनवाई में आवेदक राजेश पिता कमल यादव निवासी देवास ने आयुष्माईन कार्ड बनाने के संबंध में आवेदन दिया। आवदेन में उन्हों ने कहा है कि उन्हेंस विगत तीन वर्ष से लकवा है। वे अपना ईलाज कराने में असमर्थ है। उनका आयुष्माीन कार्ड बनाया जाये जिससे वे अपना ईलाज करा सकें और गुजर बसर के लिए गरीबी रेखा का कार्ड भी बनवाया जाये।

Next Post

नशीली गोली खिलाकर तांत्रिक ने युवती से किया दुष्कर्म

Wed Apr 27 , 2022
तंत्र क्रिया के नाम पर बंद कराया दरवाजा, युवती होश में आई तो खुली पोल उज्जैन, अग्निपथ। मंदबुद्धि युवती का इलाज करने के नाम पर पूजा के लिये घर आये तांत्रिक ने परिवार को झांसा देकर युवती को नशीली गोलियां खिला दी और दुष्कर्म किया। पुलिस ने तांत्रिक को गिर […]