ज़मानत पर जेल से छूटते ही करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष जीवन सिंह शेरपुर का जावरा में हज़ारों समर्थकों ने निकाला जुलूस

शहर से लेकर हाइवे तक घण्टों लगा रहा जाम

जावरा, अग्निपथ। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना प्रदेश अध्यक्ष जीवनसिंह शेरपुर को रिंगनोद के शराब वाले प्रकरण में इंदौर हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है। जमानत बुधवार को ही हो चुकी थी किंतु कोर्ट से आर्डर जेल नहीं पहुंच पाने से गुरुवार को जेल से रिहा किया गया। रिहाई के वक्त करणी सेना के प्रदेशभर के कई पदाधिकारी जेल के सामने पहुंचे थे ।

जेल से रिहाई के बाद जीवनसिंह का जावरा में जुलूस निकाला गया
नामली के ढाबे पर गोली चलाने के मामले में रतलाम कोर्ट से ही जमानत होने के बाद रिंगनोद के अवैध शराब के मामले में पुलिस ने कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट पर जीवनसिंह को जावरा के न्यायालय में 27 अप्रेल को पेश करने का आदेश जारी कर दिया था। उस समय रतलाम कोर्ट ने नामली मामले में जमानत दे दी थी। इस वजह से कोर्ट ने अगले ही दिन यानि 22 अप्रेल को ही कोर्ट में पेश करने के आदेश जारी किए। कोर्ट में पेश करने के बाद उन्हें पुलिस रिमांड पर भेजा और फिर रिमांड अवधि खत्म होने पर जेल भेज दिया गया था। जीवनसिंह की वकील की तरफ से इंदौर हाईकोर्ट में जमानत याचिका लगाई जिस पर सुनवाई के बाद बुधवार को जमानत के आदेश जारी हो गए।

एक दिन लेट हुई रिहाई
जीवनसिंह को बुधवार को ही इंदौर हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी। जमानत देने संबंधी आदेश बुधवार की शाम तक जावरा जेल नहीं पहुंचने से बुधवार को रिहाई नहीं हो पाई। कोर्ट का आदेश गुरुवार की दोपहर दो बजे पहुंचने का था। इसलिए करणी सेना के प्रदेश के कई समर्थक और जिले के पदाधिकारी जेल पहुंच गए थे। आखिरकार करीब चार बजे कोर्ट का आदेश पहुंचा और 4.35 पर जीवनसिंह की जेल से रिहाई हो पाई।
सके बाद जावरा में समर्थकों ने वाहन जुलूस निकाला जिसमें हजारों की तादाद में समर्थन जुटे व जेल से रतलाम गेट होते हुए रेल्वे फाटक,आंटिया चौराहा व पिपलोदा रॉड पहुचे जहाँ ज़ोरदार स्वागत हुआ जिसके बाद समर्थकों के साथ शेरपुर पहुँचे एक से दो किलोमीटर के लंबे काफ़िले की वजह से शहर से लेके हाईवे तक लंबा जाम लग गया था जिसे पुलिस प्रसासन व करणी सेना के पदाधिकारियों ने जाम को क्लीयर करवाया।

नही मानी मांगे तो करणी सेना लड़ सकती है चुनाव
करणी सेना आर्थिक रूप से आरक्षण की मांग व जातीगत आरक्षण हटाने व कई विभिन्न मांगों को लेकर कई बड़े प्रदेश भर मे आंदोलन करती आई है जिसमे लाखों राजपूत समाज के साथ कई समाज करणी सेना के साथ देखी जा चुकी है। प्रदेश अध्यक्ष ने जेल से बाहर आते ही विधानसभा घेराव व अपनी जो मांगे नही मानी तो चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं।

कोन है जीवन सिंह शेरपुर
जीवन सिंह शेरपुर श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष है जिनके साथ लाखों राजपूतों का समर्थन है उनके नेतृत्व में उज्जैन, इंदौर, रतलाम में अपनी कई मांगो को लेकर लाखों की तादाद में पर्दशन कर सरकार की नींदे उड़ा चुके है व 2018 विधानसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री व वर्तमान में कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गेहलोत के पुत्र जितेन्द्र गेहलोद को हराने में सब से बड़ा हाथ भी रहा है जीवन सिंह ने आज तक कोई राजनीति नही की पर उन से हर नेता डरता है यहां तक कि प्रदेश के मुख्यमंत्री तक की जीवन सिंह ने टेंशन बड़ा रखी है।

प्रदेश अध्यक्ष जिवन सिंह शेरपुर
मेरे ऊपर ज़हरीली शराब के जो झूठे केस बनाए थे जिसमें ज़मानत मिलने पर स्वागत कर प्रेम जताया है दैनिक अग्निपथ के सवाल पर कहा कि करणी सेना की जो आर्थिक रूप से आरक्षण व कई और विभिन्न मांगों को लेकर हमारे पर्दशन जारी रहंगे जल्द ही विधानसभा घेराव करेंगे करणी सेना के चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि अभी एक साल बाकी है परिस्थितियों को देख कर फैसला लिया जाएगा।

Next Post

नगर परिषद सीएमओ करते हैं अपडाउन, शहर की व्यवस्थाएं भगवान भरोसे

Sat May 7 , 2022
थांदला, अग्निपथ। नगर की तमाम व्यवस्थाएं भगवान भरोसे चल रही है। व्यवस्थाओं को देखने वाले अधिकारी ही जब अपडाउन कर कार्यालयीन समय में नगर में पहुंचते हैं तो व्यवस्थाएं कैसे सुधरेगी। नगर परिषद सीएमओ भारतसिंह टांक प्रतिदिन झाबुआ से अपडाउन करते हैं। प्रात: 11 बजे आना और सांय 6 बजे […]