गर्मी लगी तो विश्वविद्यालय का कूलर घर ले गए अतिथि विद्वान

कुलसचिव ने कराई जांच, कर्मचारियों ने कबूला गायब है कूलर

उज्जैन, अग्निपथ। विक्रम विश्वविद्यालय की अर्थशास्त्र अध्ययनशाला में अजीब मामला सामने आया है। गर्मी तेजी से बढ़ी तो इस अध्ययनशाला के एक अतिथि विद्वान विश्वविद्यालय का कूलर उठाकर अपने घर ले गए। कुलसचिव को जैसे ही इसकी भनक लगी उन्होंने भौतिक सत्यापन करवा लिया। अतिथि विद्वान को इसकी जानकारी मिली तो वे घर से कूलर वापस विश्वविद्यालय ले आए।

मामला इतना तूल पकड़ चुका था कि अध्ययनशाला के कर्मचारी ने कूलर वापस रखने से ही इंकार कर दिया। दरअसल, पिछले दिनों तेज गर्मी की वजह से कुछ अध्ययनशालाओं में विद्यार्थियों ने कूलर लगाने की मांग की थी। इसके बाद विश्वविद्यालय की अधिकांश अध्ययनशालाओं में नए कूलर लगवा दिए गए। सुमन मानविकी भवन में अर्थशास्त्र अध्ययनशाला में पहले से एक कूलर रखा था। नया कूलर आया तो पुराने को अतिथि विद्वानों के कक्ष में शिफ्ट कर दिया गया। यहां से अतिथि विद्वान जीतेश पोरवाल इसे अपने साथ घर ले गए।

सोमवार सुबह कुलसचिव डॉ. प्रशांत पुराणिक को इसकी जानकारी मिली। उन्होंने तत्काल ही सहायक यंत्री अतुल जैन, उपयंत्री हेमंत शर्मा और भंडार अधीक्षक रमेश सूर्यवंशी को अपनी गाडी से ही अर्थशास्त्र अध्ययनशाला भेजा। इन तीनों ने सहायक प्राध्यापक डॉ. संग्राम सिंह भूषण, कार्यालय प्रभारी अवनीश गार्गव और भृत्य योगेंद्र सिंह सिसोदिया के बयान दर्ज किए।

तीनों ने अपने बयान में बताया कि कूलर अतिथि विद्वान जीतेश पोरवाल अपने साथ ले गए है। कूलर नदारद होने का पंचनामा बनाया गया। पूरी कवायद निपटने के बाद अतिथि विद्वान जीतेश पोरवाल कूलर लेकर अध्ययनशाला पहुंच गए। पंचनामा बन चुका था लिहाजा कर्मचारियों ने इसे वापस अपने पास रखने से मना कर दिया। इसके बाद पोरवाल ने इस कूलर को अतिथि विद्वान वाले अपने कक्ष में ही रख लिया और कुलसचिव के पास सफाई देने पहुंच गए।

Next Post

रिमोट से हो रही थी 90 किलो के तौल में 7 किलो की चोरी

Mon May 23 , 2022
कृषि उपज मंडी की फर्म पर किसानों का हंगामा, लाइसेंस निरस्त-गोदाम हुआ सील उज्जैन, अग्निपथ। कृषि उपज मंडी में सोमवार को करीब 2 घंटे तक खासा हंगामा होता रहा। मंडी की एक फर्म पर उपज के तोल के दौरान किसानों ने एक ऐसा तोल कांटा पकड लिया, जिसे रिमोट से […]
ujjain Mandi tol kam pradarshan 23 05 22