किसानों ने जिला सहकारी बैंक के प्रवेश द्वार पर ताला लगाया

सीएमडी ने सात दिवस में किसानों को भुगतान का आश्वासन दिया

नागदा, अग्निपथ। समर्थन मूल्य पर खरीदी गई उपज का भुगतान नहंी होने से आक्रोशित किसानों ने सोमवार को जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया। तहसीलदार और टीआई के समझाईश के 45 मिनट पर ताला खोल दिया। जिला मुख्यालय से बैंक के सीएमडी श्रीवास्तव के आने के बाद ज्ञापन सौंपा और आंदोलन स्थगित किया।

समर्थन मूल्य की उपज का भुगतान नहीं मिलने से आक्रोशित किसानों ने सोमवार को भारतीय किसान संघ के तत्वावधान में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक पर धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान आक्रोशित किसानों ने बैंक के मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया, लगभग 45 मिनट तक ताला लगा रहा। एसडीएम आशुतोष गोस्वामी ने तहसीलदार आशीष खरे, टीआई श्यामचंद्र शर्मा को दल बल के साथ मौके पर पहुंचाया। संघ के उदयसिंह आंजना एवं नागुसिंह आंजना ने संयुक्त रुप से बताया कि समर्थन मूल्य के पंजीयन के दौरान किसानों से सभी दस्तावेज मांगे गए थे उसके बाद भी जीरो बैलेंस वाले खाते में भुगतान किया जा रहा है कुछ किसानों ने ऋण की अदायगी कर दी उसके बाद भी राशि काटी जा रही है जबकि कुछ किसानों को एक रुपए का भुगतान हीं हुआ, जिससे किसानों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बैंक प्रबंधक बालकृष्ण शर्मा ने बताया कि दो दिन पहले भुगतान की व्यवस्था में परिवर्तन किया गया है किसान संबंधित उपार्जन केंद्र पर पहुंचकर बैंक खाता नंबर उपलब्ध कराएगा, उसी खाते में भुगतान प्राप्त होगा। संघ के नागेश्वर शर्मा ने सीएमडी विशेष श्रीवास्तव को बताया कि समय पर भुगतान नहीं होने से किसान बैंक में डिफाल्ट हो गया, ब्याज की राशि का भुगतान शासन को माफ करना चाहिए।

सीएमडी श्रीवास्तव ने किसानों को आश्वासन दिया कि इसका प्रस्ताव बनाकर वरिष्ठ अधिकारियों को भेजेंगे, जिन किसानों को भुगतान शेष है उनको आठ दिन की समय अवधि में भुगतान हो जाएगा। प्रदर्शन के दौरान बद्रीलाल आंजना, गोपीलाल, जीवनसिंह, रामगोपाल दास, रामचंद्र सोलंकी, चंद्रभानसिंह नरूका, राजाराम सेकवाडिया, श्यामबाबू, प्रकाश, रामरतन, नागुसिंह आंजना, उदयसिंह आंजना, कृष्णपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

Next Post

ग्राम जलोदिया में मां बेटे को रस्सी का फंदा लगाकर मौत के घाट उतारा

Tue May 24 , 2022
पहेली अनसुलझी – एसपी पहुंचे घटना स्थल पर बडऩगर, (अजय राठौड़) अग्निपथ। समीपस्थ ग्राम जलोदिया में सोमवार-मंगलवार की दरमियान रात्रि में मां व बेटे की रस्सी से गला घोंट कर निर्मम हत्या का मामला सामने आया है। हालांकि हत्या क्यों की गई है यह जांच के बाद ही पता लगेगा। […]
badnagar double murder maa-beta