गोवंश तस्करी और अवैध शराब परिवहन: एसआई भूरिया सहित पांच पर प्रकरण दर्ज

Si Bhuriya suspend

एसपी ने तीन थानों के पुलिस बल के साथ कार्यवाही की

नागदा, अग्निपथ। गोवंश तस्करी और अवैध शराब परिवाहन के मामले में एसपी ने उज्जैन से आकर राजस्थान होटल के समीप एसआई सहित तीन व्यक्तियों को पकड़ा। पुलिस ने एसआई सहित तीन आरोपियों पर गोवंश तस्करी, अवैध शराब परिवाहन की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया।

गोवंश तस्करी की सूचना पर एसपी सत्येंद्रकुमार शुक्ल ने रविवार सोमवार की दरम्यानी रात उज्जैन से आकर स्टेट हाईवें नंबर 17 पर स्थित होटल राजस्थान के समीप दबिश दी। सीएसपी मनोज रत्नाकर ने बताया कि गोवंश तस्करी की सूचना पर एसपी ने रात्रि साढ़े 12 बजे नागदा, खाचरौद एवं बिरलाग्राम पुलिस फोर्स के साथ स्टेट हाईवें नंबर 17 पर नाकाबंदी की। लगभग तीन घंटे बाद भी जब मवेशियों से भरे वाहन नहीं दिखाई दिए तो पुलिस दोबारा लौट रही थी इसी दौरान राजस्थान होटल के समीप एसआई रामसिंह भूरिया सिविल ड्रेस में घुमते हुए नजर आया, जिससे पुछताछ करने पर संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

एसपी ने भूरिया के मोबाईल को चैक किया तो गोवंश परिवाहन करने वाले आरोपी गोकुल और आजम से लगातार बात होना पाई गई। एसआई भूरिया ने एसपी को बताया कि गोवंश तस्करी के तीन वाहन रत्नयाखेड़ी रोड़ से आएंगे। कुछ समय बाद तीन पिकअप वाहन आते दिखाई दिए, पुलिस को देखकर तेजगति से वाहन भगाने लगे। इसी दौरान खाचरौद पुलिस ने बडनग़र रोड़ पर घेराबंदी की एक वाहन पकड़ लिया, जबकि दो वाहन दोबारा नागदा कि ओर भागे।

पुलिस लगातार पीछा करते हुए बनबना रोड़ होकर महिदपुसिटी सिित सरस्वती स्कूल के सामने चालक ने खेत में वाहन क्रमांक एमपी-41-जीए-3853 को पलटा दिया, जिसमें से धुआ निकलने लगा। पुलिस ने आठ मवेशियों को बचाने के लिए रस्सी खोली और सुरक्षित बाहर निकाला। वाहन चालक दशरथ पिता बनेसिंह दया राठौड़ जाति राजपूत उम्र 20 साल नि. ग्राम शिवगढ थाना कानड जिला आगर को हिरासत में लिया।

वाहन से पुलिस को 30-30 लीटर दो प्लास्टिक की कैन मिली, जिसमें भट्टी पर बनी महुआ की शराब मिली। सीएसपी रत्नाकर ने बताया कि एसआई भूरिया, दशरथ, गोकुल, आजम, भय्या लाला के खिलाफ धारा 4,6,9 गौ वंश अधिनियम , 11 घ पशु क्रुरता अधि. 49(ए) आबकारी अधिनियम की धारा में प्रकरण दर्ज किया।

इनका कहना

गोवंश की तस्करी एवं अवैध शराब परिवाहन के मामले में एसआई सहित पांच आरोपियों पर प्रकरण दर्ज किया है। एसआई अभी फरार है शेष आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

-मनोज रत्नाकर, सीएसपी नागदा

Next Post

केन्द्रीय जेल की व्यवस्थाओं को आईएसओ टीम ने किया ऑडिट

Mon Jun 6 , 2022
उज्जैन, अग्निपथ। केन्द्रीय जेल भैरवगढ़ की व्यवस्थाओं को ऑडिट करने के लिये सोमवार को आईएसओ की टीम पहुंची थी। टीम अधिकारी व्यवस्थाओं काफी प्रभावित दिखाई दिये। भोपाल से आईएसओ ऑडिट टीम के लीडर आफिसर अभिषेक तिवारी और विनय शर्मा केन्द्रीय जेल पहुंचे थे। प्रदेश की जेलों की व्यवस्थाओं पर सबसे […]
bhairavgarh jail ujjain