बारिश सिर पर, नालों की सफाई अभी तक नहीं

थांदला, अग्निपथ। बारिश की शुरूआत होने में कुछ ही दिन बचे हैं और नगर परिषद को बारिश पूर्व बड़े नालों की सफाई की सुध ही नहीं है। नगर में स्वच्छता के हाल बेहाल है। वार्ड क्रमांक 09 में शंातिनगर से होकर बावड़ी मंदिर व राजपुरा होकर निकलने वाले नाले की स्थिति बदतर हो चुकी है। नाले की सफाई कब हुई थी यह बताने की स्थिति में नगर परिषद के कर्मचारी और वार्ड के रहवासी भी नहीं है।

वार्ड के लोगों का कहना है कि हमको याद नहीं नाले की पूर्ण रूप से सफाई कब की गई थी। बारिश के मौसम में उक्त नाले में पानी का काफी बहाव रहता है, नाला जाम होने की स्थिति में नाले का पानी सडक़ों पर बहने लगता है। इसकी जानकारी नगर परिषद को भी उसके बाद भी परिषद ध्यान नहीं दे रही है।

ऐसे ही कुछ हालत वार्ड क्रमांक 15 में तेजाजी मंदिर के पीछे स्थित नाले के हैं जहॉ पूरे वर्ष भर नाले का गंदा पानी सडक़ पर भरा रहता है उसी में से होकर लोगों को निकलना पड़ता है। कालोनी निवासी धर्मेन्द्र, कमलेश सोनी, प्रेम भूरीया, गोलु सोनी ने आक्रोश व्यक्त करते हुए बताया कि मार्ग पर नवापाड़ा कस्बा ग्राम के लोग तथा कालोनी के रहवासी प्रतिदिन निकलते हैं। रोड के दोनों तरफ के नाले जाम होने से नाले का गंदा पानी सडक़ पर फैलता है और उसी में से लोगों को निकलना पड़ता है।

कई बार नगर परिषद में शिकायतें दर्ज करवाई गई लेकिन कोई सुध लेने वाला नहीं है। जिस जगह पर गंदे पानी का भराव रहता है उससे कुछ ही मीटर की दूरी पर वार्ड पार्षद का निवास भी है लेकिन उनके द्वारा भी पानी निकासी के लिये कोई ठोस प्रयास नहीं किये गये, जिसको लेकर भी वार्डवासियों में खासी नाराजगी है।

उल्लेखनीय है कि नगर परिषद स्वच्छता सर्वेक्षण में अपनी रेंक बढ़ाने के लिये बनावटी प्रयास करती नजर आई सर्वेक्षण दल को दिखाने के लिये निकाय कर्मचारी द्वारा वार्डों में स्वच्छता संदेश के बोर्ड लगाये रहे थे और दल के जाते ही उक्त बोर्ड निकालकर दूसरे वार्ड में लगाते हुए भी दिखाई दिये। स्वच्छता सर्वेक्षण को दिखायी गई। बनावटी स्थिति से धरातल की स्थितियां अलग ही दिख रही है जिसे लेकर लोगों का गुस्सा सोशल मीडिया पर भी स्पष्ट दिखाई दे रहा है।

Next Post

बडऩगर से जियारत के लिए जा रहे परिवार की जीप दुर्घटनाग्रस्त, बालिका सहित दो की मौत

Sun Jun 19 , 2022
12 घायल इलाज के लिए धार जिला अस्पताल में नहीं मिले बेड धार, अग्निपथ। सादलपुर थाने स्थित नागदा-गुजरी स्टेट हाईवे पर रविवार शाम करीब 5 बजे पिपरिया फाटे पर एक सडक़ हादसे में दो जान चली गई। बताया जा रहा है कि धार तरफ से आ रही आयशर ने पिपरिया […]
dhar hadsa badnagar ke 2 logo ki mauth 19 06 22