पतोली पंचायत निर्वाचन में मनमानी का आरोप, दोबारा मतगणना की मांग

शाजापुर, अग्निपथ। ग्राम पतोली चुनाव में धांधली का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है। दोबारा मतगणना किए जाने की मांग को लेकर प्रत्याशियों और ग्रामीणों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा।

जनपद पंचायत शाजापुर के ग्राम पतोली में सरपंच पद के चुनाव में हारे हुए प्रत्याशियों ने रविवार को कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर मतगणना में धांधली के आरोप लगाए। हारे हुए प्रत्याशियों ने अपर कलेक्टर मंजूश्रा राय को ज्ञापन सौंपकर फिर से मतगणना की मांग की। सौंपे गए ज्ञापन में बताया कि ग्राम पतोली में सरपंच पद के पांच उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे, जिसमें भंवरसिंह को 348 और दिलीपसिंह को 340 मत मिले।

भंवरसिंह 8 वोट ज्यादा लेकर आए। जबकि सरपंच पद के अन्य उम्मीदवारों का आरोप है कि 22 वोटों को रिजेक्ट कर दिया गया और मतगणना में हमारी ओर से बैठे एजेंट की भी नहीं सुनी गई। वहीं अंतिम समय में जीते हुए उम्मीदवार ने शोर शराबा करते हुए उन्हे भी बाहर कर दिया। मौके पर मौजूद अधिकारियों से दोबारा मतगणना की मांग की गई लेकिन उन्होने मिलीभगत कर सुनवाई नहीं की।

मतदान केंद्र पर हुआ हंगामा

ग्राम पतोली में मतगणना के बाद शनिवार को मतदान केंद्र पर जमकर हंगामा हुआ था। ग्रामीणों ने बताया कि हंगामे की जानकारी लगते ही एसडीएम शैली कनास भी मौके पर पहुंची थीं और सरपंच पद के उम्मीदवारों से कहा था कि मामले को रविवार को देखते हैं। इसके बाद रविवार को चारों उम्मीदवार ग्रामीणों के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और चुनाव में धांधली के आरोप लगाए और बताया कि गांव में तीन मतदान केंद्र बनाए गए थे।

जिसमें एक मतदान केंद्र पर गड़बड़ी की गई। चुनाव का समय खत्म होने के बाद भी वोटरों को लाकर मतदान कराया गया। इसके अलावा मतगणना में भी रिजेक्ट मतों को नहीं दिखाया गया और अंतिम दौर में जीते हुए उम्मीदवार और उसके समर्थकों ने विजयी बताकर शोर शुरू कर दिया। मतदान केंद्र की मतगणना फिर से की जाए और निरस्त मतों को दिखाया जाए।

Next Post

महाकाल मंदिर: गर्भगृह में दबे दर्शनार्थी महिलाएं-बच्चे रो पड़े

Mon Jun 27 , 2022
भारी भीड़, चांदी गेट पर हादसा होते बचा उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर में सोमवार को भी बड़ी संख्या में दर्शनार्थी भगवान महाकाल के दर्शन को पहुंचे थे। इनमें 1500 रु. विशेष दर्शन टिकट धारियों की भीड़ चांदी गेट पर इस कदर उमड़ी की बेरिकेड्स गिरते-गिरते बचे। बच्चे दब गए […]
सभा मंडप में क्षमता से ज्यादा श्रद्धालु पहुंचने से मची अफरा-तफरी।