बंद पड़ी ट्रेनों का पुन: संचालन करने संबंध में डीआरएम को दिया पत्र

कोटा-नागदा मेमू पेसेंजर ट्रेन को रतलाम तक बढ़ाने की मांग उठी

नागदा , अग्निपथ। जैन पत्रकार संघ अध्यक्ष राजेश सकलेचा द्वारा प्लेटफार्म नं. 5 के पैदल पुल को पुर्व की तरह करने, कोरोना काल से बंद पड़ी ट्रेनो के पुन: संचालन प्रारम्भ कररने, कोटा नागदा मेमू पेसेंजर को रतलाम तक बढाये जाने एवं रेल्वे स्टेशन नागदा पर अन्य सुविधाओं हेतु डीआरम विनितकुमार गुप्ता से भेंट कर उन्हें पत्र दिया। साथ ही रतलाम पुलिस अधीक्षक से भी भेंट कर उन्हें जैन पत्रकार संघ का मोमेन्टो एवं गुलदस्ता भेंट कर अभिनंदन किया।

सकलेचा द्वारा प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि ट्रेन नंबर 06616 कोटा-नागदा जो कि कोटा से चलकर नागदा जंक्शन स्टेशन पर 11.20 पर आगमन होता है। यही ट्रेन 06615 नागदा से कोटा की ओर दोप. 2.25 पर प्रस्थान करती है। इतने समय यह ट्रेन नागदा स्टेशन पर ही खड़ी रहती है। उक्त ट्रेन को नागदा स्टेशन पर खड़ी न रखते हुए रतलाम तक बढ़ाया जाए ताकि आम यात्रियो एवं अपडाउनर्स को इस ट्रेन का लाभ रतलाम तक मिल सके।

साथ ही जनता एक्सप्रेस (फिरोजपुर-मुंबई) सहित अन्य बंद ट्रेनो को जो कोरोना काल से बंद की गई है उन्हें शीघ्र प्रारम्भ किया जावे। क्योंकि ट्रेने बंद होने से प्रतिदिन अपडाउन करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है एवं पार्श्वनाथ एक्सप्रेस(भावनगर-आसनसोल), बान्द्रा-गोरखपुर एवं सूरत-मुजफ्फरपुर ट्रेन का ठहराव नागदा स्टेशन पर पुन: प्रारम्भ किया जाए। रेल्वे द्वारा सिनीयर सिटीजन को यात्रा टिकिट में मिलने वाली रियायत सुविधाऐ बंद कर रखी है उन्हें पुन: प्रारम्भ की जाए।

सकलेचा ने बताया कि आम जनता को सबसे ज्यादा असुविधा प्रदान कर रहा रेल्वे स्टेशन नागदा के प्लेटफार्म नंबर 5 पर जाने के लिये बने पैदल पुल के घुमाव वाले मोड को समाप्त कर यात्रियो को सुविधा प्रदान करते हुए पुल को सीधा दुसरे पुल से जोडा जाए । स्टेशन के बाहर परिसर में सुलभ शौचालय की सुविधा शीघ्र प्रदान की जाए।

उपरोक्त मांगो के शीघ्र निराकरण हेतु सकलेचा द्वारा डीआरएम गुप्ता जी से रतलाम ऑफिस में भेंट कर चर्चा की । डीआरएम द्वारा आश्वासन दिया है कि आपकी मांगो को शीघ्र हल करने का प्रयास करेंगे। इस अवसर पर जैन पत्रकार संघ संचालक डॉ. प्रदीप बाफना बडावदा, हेमन्त कोठारी रतलाम एवं रितेश मेहता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

किश्त जमा करने के बावजूद फाइनेंस कंपनी रुपयों के लिये बना रही दबाव

Sat Sep 3 , 2022
नागदा, अग्निपथ। समूह लोन की किश्त जमा करने के बावजूद फाइनेंस कंपनी द्वारा रुपयों के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है। मामले में ग्रामीणों ने फाइनेंस कंपनी कार्यालय के बाहर हंगामा कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि उन्होंने लोन की लगभग सभी किश्ते जमा कर दी है। […]