नेचरल फूड एंड न्यूट्रीशियन के मालिक पर धोखाधड़ी का दूसरा केस दर्ज

गेहूं के बदले नहीं किया 22.87 लाख रुपए का भुगतान

धार, अग्निपथ। शहर के दशहरा मैदान स्थित नेचरल फूड एंड न्यूट्रीशियन के नाम से फैक्ट्री चलाने वाले दंपत्ती पर धोखाधड़ी का दूसरा प्रकरण कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया है। इसमें अनाज खरीदने के बाद भुगतान नहीं करने के मामले में कार्रवाई की गई है। फर्म के मालिक ने वर्ष-2019 में 6 माह तक व्यापारी से अनाज खरीदा। लेकिन बदले में कुल भुगतान के बजाय कम राशि का भुगतान किया। इस कारण व्यापारी का आज भी फैक्ट्री मालिक दंपत्ती पर 22.87 लाख रुपए बकाया है। कोरोना के बाद से फैक्ट्री बंद है। ऐसे में अनाज व्यापारी ने फैक्ट्री मालिक पर धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया है।

अनाज व्यापारी मोहन देवड़ा निवासी रासमंडल ने कोतवाली पुलिस को आवेदन सौंपा था। इस आवेदन की जांच के बाद शनिवार देर रात पुलिस ने नेचरल फूड एंड न्यूट्रीशियन के प्रोपाइटर प्रीति शर्मा व पति राजेश शर्मा निवासी कैलाश नगर के खिलाफ धारा-420, 418, 409 व 34 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज किया है। इसमें बताया कि 2 मार्च 2019 से 27 अगस्त 2019 के बीच शर्मा दंपत्ती को 4 हजार 619.99 क्विंटल गेहूं भेजा गया था।

इस गेहूं का कुल भुगतान 88 लाख 67 हजार 144 रुपए हुआ था। इनमें से आरोपी प्रीति शर्मा द्वारा 65 लाख 80 हजार 144 रुपए का ही भुगतान किया गया। जबकि 22 लाख 87 हजार रुपए का भुगतान नहीं किया गया। अब भुगतान देने में टालमटोल की जा रही है। पुलिस ने आवेदन की जांच के बाद धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज किया है।

पूर्व में हो चुकी है एफआइआर

इसके पूर्व भी संबंधित फर्म और दंपत्ती पर दशहरा मैदान के एक अनाज व्यापारी आकाश गजादेशी ने अनाज का भुगतान नहीं देने के कारण कोतवाली थाने पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करवाया था। इस मामले में अनाज व्यापारी फैक्ट्री बंद कर भूमिगत हो चुका है। जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

Next Post

घर जाने के लिए खड़े राहगीरों पर चढ़ा ट्रक, 10 से ज्यादा को कुचला

Sun Dec 4 , 2022
10 घायल, ढाई साल की बच्ची सुरक्षित बची धार/बडऩगर/बदनावर, अग्निपथ। रुनिजा से 7 किलोमीटर दूर रतलाम इंदौर हाईवे के बीच रविवार शाम 5 बजे सातरुंडा चौराहे पर काल बनकर आए एक ट्रक ने कई लोगों को रौंदते हुए उन्हें मौत के घाट उतारा। घटना में कई लोग घायल भी हुए […]