शिकार करते हुए पकड़ा गया फरार कुख्यात चंदन तस्कर

फ़ोटो 04

देवास, अग्निपथ। वन परिक्षेत्र देवास में एक वर्ष से फरार कुख्यात चंदन तस्कर वन्य प्राणीयो का शिकार एवं चंदन की तस्करी करते हुए आरोपी को नागदा जंगल से गिरफ्तार किया गया। वन संरक्षक पीएन मिश्रा के निर्देशन में वन मंडल देवास में वन अपराधियों पर अंकुश लगाने हेतु चलाए जा रहे अभियान के तहत वन परिक्षेत्र अधिकारी डी एस चौहान के मार्गदर्शन में वन परिक्षेत्र देवास की बरोठा बीट में मोटरसाइकल द्वारा चंदन की तस्करी करते हुए एक आरोपी से एक मोटरसाइकिल (एम.पी.41 एमटी 4322) एवं 13 नग चंदन वजन 60 किलोग्राम जप्त किया गया था। आरोपी मौके से फरार हो गया था। जिसकी एक वर्ष से तलाश की जा रही थी।

मुखबिर की सूचना पर 28 दिसंबर को वन भ्रमण के दौरान रात को नागदा बिट के जंगल में जाल एवं फंदा डालकर शिकार की टोह में बैठा फरार आरोपी संतोष पिता लालू निवासी जगदीशपुरा देवास को मौके पर पकडक़र तीन नग जाल एक मोटरसाइकिल (एमपी 41 एमएन 8148) तथा छह नग चंदन वजन 11.500 किलोग्राम 2 कुल्हाड़ी, 2 दराता, कुल मूल्य लगभग 1 लाख रुपए है।

आरोपी के खिलाफ प्रकरण क्रमांक 253/07/ 28. 12. 2022 पंजीबद्ध कर न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। ज्ञात हो कि नागदा जंगल में 15 दिवस पूर्व में तेंदुआ विचरण करते हुए बीट गार्ड नागदा द्वारा प्रत्यक्ष रूप से देखा गया था, उसी स्थल के पास आरोपी शिकार के लिए घात लगाकर बैठा था जो कि काफी संवेदनशील था समय पर कुख्यात आरोपी को पकडऩे पर वन्य प्राणी का शिकार नहीं हो पाया।

पूरी कार्रवाई के दौरान परीक्षेत्र सहायक किशन कुरील देवास ए, सुरेश नरवरिया बिटकार्ड बरोठा ,गणपत सिंह तवर बीड गार्ड नागदा, अंकित मंडलोई, दिनेश चोधरी रेस्क्यू दल के सदस्य सदस्यों द्वारा कार्यवाही की गई।

Next Post

वेयर हाउस से सरकारी अनाज चोरी करने वाली अंतर्राज्यीय गैंग के पांच सदस्य गिरफ्तार

Fri Dec 30 , 2022
फ़ोटो 07 12 लाख का सामान जब्त देवास, अग्निपथ। जिले के टोंक थाना क्षेत्र में वेयरहाउस से हुई चोरी के मामले में पुलिस ने अंतरराज्यीय गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इन बदमाशों से चोरी के माल सहित कुल 12 लाख रुपए का सामान जब्त किया गया है। […]