व्यापारियों को बुलाकर बोले महापौर, खाली करो फ्रीगंज के पोर्च

mukesh tatwal

उज्जैन, अग्निपथ। फ्रीगंज क्षेत्र में पोर्च को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए बुधवार को महापौर मुकेश टटवाल ने फ्रीगंज के व्यापारियों को साफ-साफ हिदायत दे दी। महापौर ने व्यापारियों को अपने बंगले पर बुलाया और कहा कि पोर्च पर किसी तरह का अतिक्रमण नहीं करे। व्यापारियों के साथ हुई बैठक में उन्होंने भी महापौर के सामने अपनी कुछ समस्याओं का जिक्र किया।

दोपहर करीब 12 बजे महापौर मुकेश टटवाल ने फ्रीगंज के व्यापारियों को अपने सरकारी आवास पर आमंत्रित किया था। बातचीत की शुरूआत ही पोर्च के अतिक्रमण हटाने के साथ हुई। महापौर ने कहा कि फ्रीगंज को आकर्षक बनाने के लिए नगर निगम ने प्लान तैयार किया है। इस प्लान को अमली जामा पहनाने के लिए व्यापारियों का सहयोग जरूरी है। महापौर ने कहा कि कट चौक के अतिक्रमण सहित गुमटियां हटाना भी प्राथमिकता में शामिल है। सभी गुमटीधारकों को फ्रीगंज में ही वैकल्पिक स्थान मुहैया कराया जाएगा।

महापौर ने कहा कि जिस तरह से इंदौर में 56 दुकान क्षेत्र का विकास हुआ है, ठीक वैसी ही कार्ययोजना फ्रीगंज को लेकर भी है। यदि यह योजना सफल रही तो उज्जैन महाकालेश्वर के दर्शन करने आने वाले सभी यात्री फ्रीगंज भी आएंगे। इससे क्षेत्र में कारोबार बढ़ेगा। इस बैठक में फ्रीगंज व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश अग्रवाल, पार्षद अनिल गुप्ता सहित अन्य व्यापारी मौजूद थे।

महापौर आज शहर वालों से लेंगे बजट पर सुझाव

महापौर मुकेश टटवाल अपने कार्यकाल का पहला बजट तैयार करवा रहे है। बजट की तैयारी के साथ ही महापौर ने अपनी पूर्व घोषणा के अनुसार शहर के प्रमुख नागरिकों से सुझाव भी मांगे है। गुरूवार को पूरे दिन एक के बाद एक अलग-अलग पांच जगहों पर अलग-अलग वर्गो के लोगों के साथ महापौर की इसी सिलसिले में बैठक होगी।

केवल बजट पर सुझाव आमंत्रित करने के लिए ही नगर निगम ने गुरूवार को शहर की पांच होटलों की बुकिंग की है। पहली बजट चर्चा होटल श्रीगंगा में सुबह 10 बजे से होगी। इसमें नेता और जनप्रतिनिधि शामिल रहेंगे। इसके बाद दोपहर 12 बजे होटल सालिटियर में शिक्षाविद, अर्थशास्त्री, उद्योगपति, वकील और डॉक्टर्स के साथ बैठक होगी।

दोपहर 1 बजे होटल अंजुश्री में महापौर सभी पार्षदों की बजट पर सुझाव जानेंगे। शाम 5 बजे अविका होटल में व्यापारियों, बिल्डर्स और होटल संचालकों के साथ बैठक होगी। इसी तरह शाम 7 बजे होटल इंपिरियल में वरिष्ठ पत्रकारों से महापौर बजट पर सुझाव जानेंगे।

Next Post

बिनोद मिल के दिवंगत श्रमिकों की तीसरी सूची जारी; परिजनों को मिलेगी हक की राशि

Wed Mar 1 , 2023
ग्यारहवी सूची में जीवित, 214 मृत श्रमिको के घर वालों को हुआ भुगतान उज्जैन, अग्निपथ। विनोद मिल मजदूरों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार भुगतान की ग्यारहवी सूची 1 मार्च को जारी हुई। जिसमें कुल 214 श्रमिको जिसमें 26 जीवित एवं 188 मृतक श्रमिको को कुल 5,28,60,673 रूपये का भुगतान किया गया। […]