माता-पिता संरक्षण अधिनियम में नालायक बेटों पर मामला दर्ज

कायथा, अग्निपथ। समीपस्थ ग्राम जवासिया कुमार निवासी फरियादी वृद्ध की रिपोर्ट पर जमीन बंटवारे के लिए मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने के साथ ही घर से निकालने वाले नालायक बेटों पर कायथा पुलिस ने मध्यप्रदेश माता-पिता संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया है।

थाना प्रभारी लीला सोलंकी ने बताया कि समीपस्थ ग्राम जवासिया कुमार निवासी वृद्ध विक्रम पिता गंगाराम सूर्यवंशी उम्र 64 साल द्वारा अपनी पत्नी के साथ थाना कायथा पर अपनी आपबीती सुनाते हुए शिकायत दर्ज करवाई। उनके दोनों लडक़े दशरथ और जितेंद्र पिता विक्रम के नाम से स्थित 9 बीघा जमीन पर खेती करते है। इसके बाद भी दोनों लडक़े जितेंद्र दशरथ मेरे और मेरी पत्नी को धमकाते है जमीन की हमारे नाम पर रजिस्ट्री करवाओ या घर से निकल जाओ। बीमार मां को भी हॉस्पिटल नही ले जाते है हम दोनों पति पत्नी को अलग अगल रखते है। इसके बावजूद विक्रम वृद्धावस्था में दूसरों के खेत मे मजदूरी करके अपना जीवन यापन कर रहे हैं।

दोनों लडक़े आवश्यक सुविधाएं तो दूर ठीक से खाना तक नही देते माता पिता का पालन पोषण नही करते और माता पिता को अक्सर गली गलौच करते ओर मारपीट करते है। रविवार को भी दोनों लडक़ों जितेंद्र और दशरथ ने ने वृद्ध विक्रम और उसकी पत्नी के साथ बदसलूकी करते हुए धमकी दी जिसके बाद दोनों पति पत्नी ने कायथा थाना पर उपस्थित होकर शिकायत दर्ज करवाई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने दोनो लडक़े दशरथ एवं जितेंद्र के विरुद्ध थाना कायथा पर अपराध धारा 294, 323, 506, 34 द्बश्चष् एवं माता पिता संरक्षण( 4/24 म. प्र. मेनटेनेंस एवं वेलफेयर ऑफ पेरेंट्स सीनियर सिटीजन रूल्स 2009 के तहत प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की जाकर विवेचना में ली गई ।

थाना प्रभारी लीला सोलंकी द्वारा संवेदनशीलता दिखाते हुए मामले की सूचना वृद्ध विक्रम की दोनों लड़कियां को दी जिसके बाद दोनों लड़कियां दामाद के साथ थाने पहुंच। भाइयों द्वारा अपने माता-पिता के साथ की जा रही प्रताडऩा से उनकी भी आंखें भीग आई। एवं दोनों लडक़ी आगे से वृद्ध माता-पिता के लिए सहारा बनकर सामने आई है।

Next Post

महाकाल के आंगन में 6 मार्च को मनेगी होली

Sun Mar 5 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। देश में सभी त्योहार सबसे पहले महाकाल की नगरी उज्जैन में मनाए जाते हैं। इसी तरह होली भी महाकाल के आंगन में एक दिन पहले मनाया जाता है। तिथियों में उतार-चढ़ाव होने के कारण ग्वालियर पंचांग के अनुसार इस बार 6 मार्च को बाबा के दरबार में होली […]