बाइक चोरी कर जंगल में छुपाते थे नाबालिग

11 बाइक जब्त

धार, अग्निपथ। धामनोद सहित आसपास के थाना क्षेत्र में लगातार हो रही बाइक चोरी की रोकथाम के लिए जांच के बाद पुलिस ने दो नाबालिगों को गिरफ्तार किया है, जो साथियों के साथ मिलकर बाइक चुराते थे। पुलिस ने इनके पास से 11 बाइक बरामद की है। इनमें 7 बाइक धामनोद से ही चोरी की गई है। जबकि 4 बाइक अन्य थाना क्षेत्रों से चोरी हुई है। इन आरोपियों ने ये बाइक जंगल में छुपाकर रखी थी। पुलिस ने इनसे पूछताछ कर रही है।

पुलिस अधीक्षक धार मनोज कुमार सिंह व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. इंंद्रजीत बाकलवार द्वारा निरंतर अपराधों को कम करने एवं अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसमें समस्त अनुविभागीय अधिकारियों व थाना प्रभारी को अपने-अपने अनुभाग व थाना क्षेत्र में अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए निर्देशित किया है। इसके परिपालन में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस धामनोद मोनिका सिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी धामनोद समीर पाटीदार द्वारा विशेष टीम गठित की गई।

थाना क्षेत्र में पिछले दिनों चोरी हुई बाइक चोरी का पता लगाने के लिए लगातार निगरानी रखी गई। इसके साथ ही बिना नंबर प्लेट व बगैर कागजातों के वाहन चलाने वालो की चैकिंग की गई। वाहन चैकिंग के दौरान डहिवर टोल टैक्स पर एक व्यक्ति बिना नंबर की बाइक चलाकर आता दिखा। जिसे रोकने का प्रयास किया लेकिन वह बचकर भाग निकला।

पुलिस द्वारा उसका पिछा कर डहिवर पुल के पास उसे पकड़ा गया। इससे बाइक के संबंध में कागजात मांगे, जो नहीं दे सका। पूछने पर उसने बाइक चोरी की होना बताया। इस पर नाबालिग निवासी पेटलावद को हिरासत में लेकर बाइक के संबंध में विस्तृत पूछताछ करने पर कुछ माह पूर्व अपने अन्य साथी नाबालिग निवासी लौहारी व नाबालिग निवासी इंद्रानगर गुलझरा के साथ मिलकर कस्बे के गुलझरा से एक ही रात में पृथक-पृथक तीन बाइक चोरी करना बताया।

पूर्व में भी थाना क्षेत्र व दीगर थाना क्षेत्र से अन्य बाइक चोरी करने की बात आरोपियों ने कबूली है। इसमें से दो बाइक आशीष पिता भगवान चौहान निवासी ग्राम पटलावद को कम दामों में बेचना बताया। इसके बाद पुलिस ने दोनों बाइक बरामद की है। अन्य बाइकों को आरोपियों ने जंगल में छुपाकर रखा था, जिन्हें बरामद कर लिया गया है।

बरामद की गई बाइकों में से थाना धामनोद की 7 बाइक व अन्य थानाक्षेत्रों की 4 बाइक शामिल है। इनकी कीमत लगभग 5 लाख 88 हजार रुपए आंकी गई है। कार्रवाई में थाना प्रभारी धामनोद समीर पाटीदार, एसआई अश्विन चौहान, एएसआई बीके कुमारावत, प्रधान आरक्षक मनीष चौधरी, नरेंद्र सोलंकी का महत्वपूर्ण योगदान रहा। सूचना एवं धरपकड़ में मुख्य रूप से प्रधान आरक्षक आशीष पाल व आरक्षक रवींद्र जमरे का विशेष योगदान रहा है।

Next Post

सडक़ में ही ‘चेयर’ खोद कर की खेतो में भरे पानी की निकासी

Sat Sep 30 , 2023
मामला ग्राम कजलाना का बडऩगर, अग्निपथ। समीपस्थ ग्राम कजलाना में गत दिनों भारी बारिश से खेतों में भरे पानी की निकासी की व्यवस्था शनिवार प्रशासन ने की है। सडक़ निर्माण कंपनी ने चेयर खोदकर खेतों में भरा पानी देर शाम तक निकाला जाता रहा। उज्जैन-बदनावर फोर लेन रोड निर्माण कर […]