कौन रहेगा चुनावी रण में,कौन बनेगा रणछोड़

उम्मीदवार को लेकर आज 3 बजे तस्वीर होगी साफ

बडऩगर,अग्निपथ। विधान सभा चुनाव की प्रक्रिया तय समय अनुसार गतिमान है। जिसमें नामांकन प्रक्रिया पूर्ण होने के पश्चात फिलहाल भाजपा, कांग्रेस व बसपा व 9 निर्दलीय सहित 12 उम्मीदवार की तस्वीर सामने आई है। गुरुवार को नामांकन वापसी के लिए 11 से 3 बजे तक का समय है। ऐसे में चुनावी रण में कौन रणबाकुंरे बनेंगे व कौन रणछोड़ बनेगा दोपहर बाद तस्वीर पुरी तरह से स्पष्ट हो जायेगी।

इस तस्वीर के साफ होते ही उम्मीदवार की संख्या के साथ हार जीत के समीकरण को लेकर कयास शुरू हो जायेंगे। वहीं चुनावी प्रचार भी जोर-शोर से देखने को मिलेगा। हाल फिलहाल उम्मीदवार की तस्वीर को लेकर हर कोई कयास लगा रहा है कि भाजपा – कांग्रेस के बीच और कौन खंब ठोकर इनके वोटों का गणित बिगाड़ेगा।

चुनावी खबरो के अंतर्गत प्रशासनिक व राजनीती गलियारे से अग्निपथ अलग-अलग खबरे प्रमुखता से प्रकाशित कर रहा है। जिसमें विशेषकर चौराहे कि चर्चा शामिल है। ऐसे में नामांकन के बाद से ही चहुंओर यह चर्चाएं चल रही है। जिसमें राजनीति के जानकार आपस में एक दूसरे से यह पूछते हुए नजर आ रहे हैं कि क्यो कई होगा कितना ने फार्म भरयो ने कौन रहेगा मैदान में। यही स्थित भाजपा – कांग्रेस के खेमो में है। जिसमें देखा जा रहा है कि कौन फार्म उठायेगा व कौन नहीं। दोनों उम्मीदवार अपने – अपने को नुकसान देने वाले उम्मीदवार को मैदान से हटाने के लिए प्रयासरत है। हालाकिं अंदरूनी चर्चा में यह बाते भी सामने आ रही है कि मैदान में कौन उम्मीदवार टीका रहेगा तो अपने को कितना फायदा होगा। खैर कुछ ही समय है कि इन बातों को आज विराम मिल जायेगा।

गौड़ ने किया ऐलान नजरे सोलंकी व धबाई पर

स्वीकृत नामांकन में भाजपा, कांग्रेस व बसपा सहित 9 निर्दलीय भी मैदान में है। इनमें से कुछ निर्दलीय व दोनो ही दल के असंतुष्टो के बीच बैठको के दौर पर दौर की चर्चा सुनाई देती रही। व इनके बीच किसे उम्मीदवार बनाऐ रखे व किसका फार्म वापस करवाने को लेकर राजनीतिक रणनीति के तहत समाचार लिखे जाने तक मंथन जारी था। वैसे इन निर्दलीय में कुछ भाजपा समर्थित तो कुछ कांग्रेस समर्थित हंै। जिन्होंने अपने पत्ते सार्वजनिक नहीं किए हैं और संभवत: फार्म वापसी के अंतिम समय में ही इनकी चाल सामने आ पायेगी। इन चर्चाओं के चलते भाजपा – कांग्रेस उम्मीदवारो की धडक़ने बढ़ी हुई हैं। बागियों को मनाने के प्रयास जारी हैं।

इनके दावे

कांग्रेस समर्थित हमारे जिन साथियों ने निर्दलीय नामांकन भर रखा है उन्हें मनाने के प्रयास जारी है। वो मान जायेंगे। यही नहीं जिन भाजपा समर्थितो ने भी निर्दलीय फार्म भरा है उनसे भी हमारे समर्थन में फार्म उठाने के लिए प्रयास किये जा रहे है।

– गजेन्द्र यादव, अध्यक्ष ब्लाक कांग्रेस बडऩगर

भाजपा समर्थित हमारे जो भी लोगो ने निर्दलीय नामांकन भर रखा है। उनसे वरिष्ठ नेताओ की बातचीत जारी है। हमें विश्वास है कि वो आज अपना नामांकन संगठन हित में वापस ले लेंगे।

– श्याम शर्मा, अध्यक्ष नगर भाजपा बडऩगर

Next Post

विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों का ग्राम डिंगरोदा में प्रवेश निषेध

Wed Nov 1 , 2023
ग्रामीणजन चौपाल लगाकर चुनाव का कर रहे बहिष्कार, कलेक्ट्रेट का घेराव कर करेंगे चक्काजाम करने की दी चेतावनी देवास, अग्निपथ। जिले के अंतिम छोर पर उपस्थित ग्राम डिंगरोदा के ग्रामीणों ने समस्याओं का निराकरण नही होने पर 15 दिनों पूर्व विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला लिया था। बहिष्कार […]