स्ट्रांग रूम की निगरानी में लापरवाही : माया त्रिवेदी को अति आत्मविश्वास या… इसलिए कई दिनों बाद एक व्यक्ति की लगाई ड्यूटी

कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों ने अपने दो-दो समर्थकों को तैनात कर रखे हैं इंजीनियरिंग कॉलेज में

उज्जैन। महापौर चुनाव के दौरान ईवीएम की गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस के सभी प्रत्याशी इस समय बेहद सतर्क हैं। उन्होंने अपने दो -दो समर्थकों को तैनात कर रखा है। परन्तु उज्जैन उत्तर की प्रत्याशी माया त्रिवेदी के पति राजेश त्रिवेदी जीत के प्रति अति आत्मविश्वास.या… मानकर उन्होंने कई दिनों बाद मात्र एक व्यक्ति की ड्यूटी लगाई है। इसको लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के सामने रिपोर्ट भेजी गई है। उसमें बताया गया कि अगर इनके साथ मतगणना के समय कुछ होता है तो इसके जि मेदार ये ही रहेंगे। क्योंकि वे कांग्रेस मु यालय से मिलने वाले निर्देशों की पालना नहीं कर रहे हैं।

मतदान के बाद से ही इंजीनियरिंग कॉलेज में मतगणना के लिए रखी जाने वाली ईवीएम को जमा करा दिया गया था। इसके साथ ही कांग्रेस प्रत्याशियों ने अपने -अपने समर्थकों को स्ट्रांग रूम पर तैनात कर दिया था। ताकि किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं की जा सके। पिछले नौ दिनों से कांग्रेस के प्रत्याशियों महेश परमार, दिलीप गुर्जर, दिनेश जैन बोस, रामलाल मालवीय, चेतन यादव ने कांग्रेस संगठन के निर्देश पर अपने दो -दो समर्थकों को ईवीएम की निगरानी के लिए तैनात कर दिया था।

परन्तु उत्तर उत्तर प्रत्याशी माया राजेश त्रिवेदी के पति ने राजेश त्रिवेदी ने कई दिनों तक निर्देशों को हवा में उड़ाते हुए किसी को भी तैनात नहीं किया था। बार -बार उनसे संगठन के माध्यम से दो समर्थकों को तैनात किए जाने की बात कही जाती रही। पिछले दिनों ही एक व्यक्ति की ड्यूटी लगाई गई है। इसकी सूचना संगठन के माध्यम से प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को भेजी गई है। इसके अलावा कांग्रेस नेताओं ने एक पत्र और भेजा है इसमें दावा किया गया है कि राजेश त्रिवेदी ने चुनाव के दौरान कांग्रेस संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को तवज्जो नहीं दी थी, अगर चुनाव का रिजल्ट उनके मन के मुताबिक नहीं आता है तो वे कांग्रेस नेताओं को कार्य नहीं करने का आरोप लगा सकते हैं।

इस संबंध में कांग्रेस प्रत्याशी का चुनाव से जुड़ा कार्य देखने वाले वकील मंजूर कुरैशी से संपर्क करने का प्रयास किया गया, परन्तु उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। वहीं राजेश त्रिवेदी से उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया था। देर रात तक उन्होंने अपना पक्ष नहीं दिया था।

इनकी ड्यूटी लगाई है प्रत्याशियों ने

नागदा से मांगीलाल गुर्जर, आदित्य सूर्यवंशी, महिदपुर से निर्मल सिंह, अनिल जैन, तराना से अशोक और हेमंत जोहरी, घट्टिया से धर्मेद्र मालवीय, प्रदीप सिसोदिया, उज्जैन दक्षिण से यशवंत चौहान, राज उदयवाल की ड्यूटी लगाई है। पिछले दो दिन पहले उज्जैन उत्तर से एक व्यक्ति की डयूटी लगाई गई है।

भोपाल में मतगणना ट्रेनिंग के लिए पहुंचे थे प्रत्याशी और समर्थक

बताया जाता हैकि मतगणना में किसी प्रकार की धांधली न हो इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस इतना चौकन्ना है कि उसने सभी प्रत्याशियों और उनके समर्थकों को ट्रेनिंग देने के लिए भोपाल बुलाया था। इसमें सर्विस वोटरों के मतदान की गिनती में सर्वाधिक ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं। रविवार को कांग्रेस के चुनाव प्रभारी जेपी धनोतिया ने सभी कांग्रेस नेताओं को इसकी ट्रेनिंग देकर टिप्स भी दिए। इस दौरान उज्जैन से विधायक रामलाल मालवीय, मुरली मोरवाल, चेतन यादव, माया त्रिवेदी,अनोखीलाल, हेमंत जौहरी, मंजूर कुरैशी आदि पहुंचे थे।

उज्जैन जिले में 12110 से ज्यादा डाकपत्र हैं

डॉक मतपत्रों की व्यवस्था को देखने वाले गिरीश तिवारी ने बताया जाता है कि उज्जैन जिले में डाकमत पत्रों की सं या 12110 के करीब है। इसमें से 7813 कर्मचारियों के वोट डले हैं। 1722 दिव्यांग और 80 साल से ज्यादा वालों के वोट डले हैं। जबिक अन्य जिलों में रहने वाले कर्मचारियों के 171 वोट डले हैं। उज्जैन जिले में सर्विस वोटर यानी सेना में काम करने वाले मतदाताओं के 1540 वोट हैं। इसमें से 160 वोट अब तक आ चुके हैं। सबसे ज्यादा सेना के लोग तराना क्षेत्र के हैं उनके बाकी वोटों का इंतजार किया जा रहा है।

डाक मतपत्र आ चुके हैं। सर्विस वोट लगातार आ रहे हैं। जो भी सर्विस वोट आते हैं उसके संबंध में प्रत्याशियों को भी अपडेट किया जाता है।

-लक्ष्मीनारायण गर्ग, उज्जैन उत्तर के आरओ

सभी प्रत्याशियों को सीधे ही प्रदेश कांग्रेस मु यालय से निर्देश मिल रहे हैं। वे उसी के मुताबिक चुनाव और मतगणना के दौरान काम कर रहे हैं। उज्जैन उत्तर को लेकर शिकायत की जानकारी मुझे नहीं हैं। अगर ऐसा कोई मामला होगा तो आपस में चर्चा करके सुलझा लिया जाएगा।

-रवि भदौरिया, शहर कांग्रेस अध्यक्ष उज्जैन

Next Post

निगम अफसरों की मिली भगत के चलते बगैर परमिशन के झूले लगे, टेंडर नहीं खुले

Sun Nov 26 , 2023
उज्जैन। नगर निगम में किस तरह की लापरवाही और गड़बड़ी चल रही इसका उदाहरण आज बगैर परमिशन और बगैर अनुमति के लगने वाले झूलों को देखकर लगाया जा सकता है। बताया जाता है कि यह झूले निगम के अफसरों और कई राजनेताओं के इशारों पर लगाए गए हैं। जबकि निगम […]