जनपद प्रतिनिधि की हत्या के बाद बवाल सडक़ पर शव रखकर किया चक्काजाम

शराब माफिया पर हत्या का आरोप

धार, अग्निपथ। जिले के डही में शनिवार रात एक वाहन की टक्कर से जनप्रतिनिधि की मौत हो गई। मृतक डही से अपने घर के लिए निकला था। इस बीच रास्ते में हादसा हो गया। डही के शराब कारोबारी के वाहन से टक्कर लगने के कारण युवक की मौत होने की जानकारी सामने आई। इसके बाद नाराज लोगों ने रविवार को सुबह गांव में चक्काजाम कर प्रदर्शन किया। परिजनों का आरोप है कि शराब व्यावसायी द्वारा हत्या करवाई गई है।

जय आदिवासी संगठन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रवि राज बघेल ने बताया शराब माफियाओं द्वारा एक आदिवासी युवा एवं जनपद प्रतिनिधि अर्जुन कनाशिया की हत्या करवाई है। अर्जुन कनाशिया द्वारा डही क्षेत्र में अवैध शराब को लेकर प्रशासन से शिकायत की जा रही थी। बीती रात भी वे शराब वाहन का पीछा कर रहे थे। इसी दौरान उनकी हत्या कर दी गई।

जयस ने कहा है कि जब तक पुलिस हत्या का प्रकरण दर्ज नहीं करती है। तब तक हम दाह संस्कार नहीं करेंगे। जयस प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रविराज बघेल ने आरोप लगाते हुए कहा है कि डही में शराब माफिया आंदीलाल मालवीया एवं धर्मेंद्र मालवीय, राजेश मालवीया द्वारा एक आदिवासी युवा एवं जनपद प्रतिनिधि अर्जुन कनाशिया को मौत के घाट उतार दिया।

जब तक इन पर प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ़्तार कर उनके मकान पर बुलड़ोजर नहीं चलेगा तब तक हम पोस्टमार्टम नहीं करेंगे। इसके लिए हम सडक़ों पर बैठकर आंदोलन भी करेंगे। पुलिस इसे एक्सीडेंट बता रही है। लेकिन ये सोची समझी साजि़श के तहत हत्या का मामला है। जयस युवाओं ने पुलिस को पहले भी इनके खिलाफ कई बार शिकायत की गई थी। लेकिन पुलिस ने शराब माफिया के ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई नहीं की।

पैनल से करवाया पीएम

इस घटना के बाद रविवार को डही में बवाल देखने को मिला। परिजनों ने मृतक अर्जुन का शव रखकर प्रदर्शन किया। सडक़ पर शव रखकर परिजनों ने चक्काजाम कर दिया। इस दौरान परिजनों ने कार्रवाई की मांग करते हुए नारेबाजी की। साथ ही हत्या का शक शराब व्यावसायी पर जताया व कार्रवाई की मांग की। काफी देर तक यह प्रदर्शन चलता रहा। इसके बाद पुलिस की समझाइश पर मृतक अर्जुन का पोस्टमार्टम डॉक्टरों की पैनल से करवाया गया।

डही टीआई प्रकाश सरोदे ने बताया कि डही से घर लौटते वक्त अर्जुन की बाइक को एक जीप ने टक्कर मार दी। इससे उसकी मौत हो गई। यह वाहन डही के लाइसेंसी शराब ठेकेदार का है। हमनें विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। साथ ही पीएम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Next Post

यात्रा वृत्तांत : दीवाने हो गये हम कसौली के सूर्यास्त के

Mon Jan 22 , 2024
अर्जुन सिंह चंदेल नाश्ते से निवृत्ति के बाद कुछ लोगों से मुलाकात के बाद सभी साथी अपने-अपने कमरों की ओर प्रस्थान कर गये। मिलन समारोह में आने वाले सदस्यों का आना बदस्त्तूर जारी थ इसी कारण परिचय समारोह शाम को तय किया गया। 12 जनवरी को सिर्फ सभी का परिचय […]
चंडीगढ़ से कसौली