पुलिस कस्टडी से भागने के दौरान हादसे का शिकार हुआ दुष्कर्म का आरोपी, सिर में चोट लगने से मौत

परिवार के लोगों ने थाने पर दिया धरना, एसआई व पुलिसकर्मी निलंबित

धार, अग्निपथ। पुलिस गिरफ्त से भागने के दौरान दुष्कर्म का एक आरोपी हादसे का शिकार हो गया। जिसमें उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजन व अन्य लोगों ने थाने का घेराव किया। करीब 6 घंटे तक चले विरोध व अधिकारियों की समझाइश और आश्वासन के बाद लोग शांत हुए। मामले में धार एसपी ने सब इंस्पेक्टर व अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है।

धरमपुरी थाना क्षेत्र में दुष्कर्म और पास्को एक्ट का आरोपी संतोष सुकरिया निवासी तितलीपुरा मांडू को पुलिस इंदौर के चंदन नगर से गिरफ्तार कर धरमपुरी पहुंच रही थी। इस बीच आरोपी संतोष धामनोद थाने के यादव ढाबे के पास पुलिस वैन से कूदते समय हादसे का शिकार हुआ। जिसे सिर में चोट लगने से धामनोद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां गंभीर घायल होने से इंदौर रेफर किया गया। जहां उपचार के दौरान आरोपी संतोष सुकरिया की मौत हो गई।

इस घटना को लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। पुलिस का कहना है कि आरोपी भागने के प्रयास से कूदा, जिससे उसकी मौत हुई। मामले की गंभीरता को लेकर धार पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह, एसडीओपी मोनिका सिंह, धामनोद थाना प्रभारी समीर पाटीदार दूधी घटनास्थल पहुंचे और मोका मुआयना किया और मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए।

धरमपुरी पहुँचे एडिशनल एसपी

वही दुष्कर्म के आरोपी की दुर्घटना में मृत्यु के बाद परिजनों व संगठन द्वारा थाने का गेराव किया था। व मृतक के शव को रखकर धरना दिया गया इसके बाद मौके पर एडिशनल एसपी डॉ इंद्रजीत बकरवाल व एसडीएम राहुल चौहान के साथ अन्य अधिकारियों ने परिवार व संगठन के लोगों से बात की ओर जो भी शासन की ओर सहयोग होगा वह दिया जाएगा।

मौके पर मृतक के परिवार के लोगों को दो लाख की आर्थिक सहायता दी गई। साथ ही 3 लाख की एबीडी परिवार के सदस्य की करवाई जाएगी। वहीं बच्चो व माँ की पढ़ाई में सहयोग किया जाएगा। जो शासन स्तर पर सहयोग होगा वह किया जाएगा। वही एडिशनल एसपी डॉक्टर इंद्रजीत बकरवाल ने बताया मृतक की पत्नी को भी शासन की सरकारी नौकरी में प्राथमिकता दी जाएगी।

पुलिसकर्मी निलंबित

हादसे की सूचना के बाद धार एसपी मनोज कुमार सिंह मौके पर पहुंचे वह घटनास्थल का निरीक्षण किया वह वहां के स्थानीय लोगों से बात की वह घटना के बारे में जानकारी जुटा वही धामनोद के बाइपास पर स्थित ढाबा संचालक व अन्य दुकानदारों से चर्चा की। इसके बाद एसपी ने कार्रवाई करते एसआई व अन्य पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है।

Next Post

1 और 2 मार्च को उज्जैन इंवेस्टर्स समिट

Fri Feb 16 , 2024
डेयरी, खाद्य पदार्थ, एग्रीकल्चर और धार्मिक पर्यटन से स्थानीय को रोजगार में बढ़ावा देने का प्रयास उज्जैन, अग्निपथ। 1 और 2 मार्च को उज्जैन में भव्य स्तर पर इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया जायेगा। उल्लेखनीय है कि आने वाले दिनों में उज्जैन में आयोजित होने वाली समिट, क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन […]