विक्रम व्यापार मेले: 9 अप्रैल के बाद नहीं मिलेगी मोटरयान कर में 50 प्रतिशत की छूट

व्यापार मेले

सभी वाहनों का मोटरयान कर 9 अप्रैल तक जमा कराना अनिवार्य

उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन विक्रम व्यापार मेले में विक्रय होने वाले समस्त वाहनों का मोटरयान कर सभी वाहन विक्रेताओं को9 अप्रैल की मध्य रात्रि 12 बजे के पूर्व तक भरना अनिवार्य है। मेला अवधि के पश्चात किसी भी वाहन के मोटरयान कर में प्राप्त 50 प्रतिशत की छूट नही मिलेगी।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी उज्जैन सतीश मालवीय ने बताया कि  अगर किसी वाहन का कर समय पर नही भरा जाएगा तो उसकी संपूर्ण जवाबदारी डीलर की होगी। आरटीओ सतीश मालवीय ने बताया कि ऐसे डीलर जिसके द्वारा वाहन का विक्रय किया गया था ,अगर समय पर उनके द्वारा कर जमा नहीं किया जाता है, तो उसके ऊपर नियमानुसार कार्यवाही होगी। साथ ही सम्पूर्ण कर जमा करने की जवाबदारी डीलर की होगी।

विक्रमोत्सव के तहत अखिल भारतीय कवि सम्मेलन आज शाम

उज्जैन, अग्निपथ। महाराजा विक्रमादित्य शोधपीठ द्वारा विक्रमादित्य, उनके युग, भारत उत्कर्ष, नवजागरण और भारत विद्या पर एकाग्र विक्रमोत्सव-2024 अंतर्गत अखिल भारतीय कवि सम्मेलन 8 अप्रैल 2024 को रात्रि 7.30 बजे आयोजित होगा।

घंटाघर चौराहा देशभर से पधारे सुपरिचित कवियों की कविताओं से गुंज उठेगा। शोधपीठ के प्रतिष्ठा आयोजन में ओज, वीररस, हास्य और श्रृंगार की कविताओं का पाठ राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कविगण करेंगे। सम्मेलन में मेरठ से डॉ. हरिओम पंवार, अलीगढ़ से डॉ. विष्णु सक्सेना, नई दिल्ली से शम्भू शिखर, राजोद से जानी बैरागी, नैनीताल से गौरी मिश्रा, बाराबंकी से गजेन्द्र प्रियांशु और महाकाल की नगरी उज्जैन से सतीश सागर मंच पर अपनी कविताओं पाठ करेंगे। इस कवि सम्मेलन के सूत्रधार कवि दिनेश दिग्गज होंगे।

Next Post

विक्रम संवत-2081: वर्ष का राजा होगा मंगल-मंत्री होंगे शनि, प्रशासनिक फेरबदल की संभावना

Sun Apr 7 , 2024
नए संवत्सर की शुरुआत कल से उज्जैन, अग्निपथ। ब्रह्म पुराण के अंतर्गत सृष्टि का आरंभ का दिन चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा को माना जाता है। पंचांग की गणना में इस बार चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि पर मंगलवार आ रहा है। शास्त्रीय मान्यता यह […]